Ads (728x90)

 


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख 

मुंबई कांग्रेस रोजगार एवं स्वयं रोजगार सेल महासचिव तथा ईशान्य मुंबई जिला उपाध्यक्ष डॉ सत्तार खान ने आज यहाँ गायकवाड़ नगर में मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया है।इस कोरोना और ओमिक्रॉन की लहर से लोगों का किमती जीवन बचाने के लिए इस तरह का आयोजन की पुरे मुंबई शहर को बेहद जरूरी है।


उपरोक्त बातें मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और विधायक अशोक भाई जगताप ने गोवंडी के गायकवाड़ नगर में डॉ सत्तार खान के द्वारा आयोजित मुफ्त चिकित्सा शिविर में आये सैकड़ों जरुरतमंद लोगों को माईक पर सम्बोधित करते हुए कहा।उन्होंने यह भी कहा कि गरीब और जरुरतमंद लोगों के लिए ऐसे काम केवल और केवल कांग्रेस ही करती है। मैं मुंबई कांग्रेस की तरफ से इस मुफ्त मेडिकल कैम्प के लिए डॉ सत्तार खान और उनकी टीम बधाई देना चाहता हूँ।एक पत्रकार के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं यहाँ नगर सेवक का टिकट बांटने के लिए नहीं आया हूँ।लेकिन इतना जरुर कहना चाहता हूँ कि जो लोग डॉ सत्तार खान जैसे कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ता की तरह जमीनी स्तर पर वर्षों से काम कर के कांग्रेस और श्रीमती सोनिया गांधी और राहुल गांधी का नाम रोशन कर रहे हैं।उनको आगामी मुंबई मनपा चुनाव के वक्त अपनी तरफ न्याय दिलाने का पूरा प्रयास करूंगा।  

इस मौके पर मुंबई कांग्रेस रोजगार व स्वंयम रोजगार सेल अध्यक्ष जयवंत लोखंडे मुंबई कांग्रेस के महासचिव तुषार गायकवाड़,मुंबई कांग्रेस के महासचिव वसीम जावेद खान ईशान्य मुंबई जिला अध्यक्ष इब्राहिम रॉय मनी,असलम खान,नसीम सिद्दीक़ी,सुनील येवले,वसंत कुम्भार,विनोद जैन, वकील जालिन्दर कांबले,हाजी अब्दुल रहीम,कमरे आलम,तालिब खान,सचिन ठोकल,सुनील गायकवाड़,नईम शेख,जहीर शेख,अजीज खान,सज्जाद शेख,जमीर भाई,अफसर खान पठान,मधुकर यादव भी उपस्थित थे।

अशोक भाई जगताप का कार्यकाल 1 साल पुरा होने पर डॉ सत्तार खान ने उनको स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें दिल से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी।शिविर के आरम्भ में स्थानिक वरिष्ठ नागरिक बलवंत चंदनशिवे और राजेन्द्र मोहिते ने फीता काटा और डॉ सत्तार खान ने अपना रक्तचाप जाँच कराया।

कोरोना काल में अपनी जान की परवाह ना करने वाले कई स्थानिक कई पत्रकारों और समाज सेवकों को अशोक भाई जगताप और तुषार गायकवाड़ के हाथों प्रमाण-पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया।  

विकेएस सरण्या वेल्फेअर सोसाइटी लोखंड  वाला द्वारा कैन्सर जागरूकता पर भगवान दास पटेल,सतीश त्रिवेदी,विजय महिंद्र,लाल्टू आदि कलाकारों ने वीना प्रकाश और कार्तिक सिंह के निर्देशन में लघु नाटक प्रस्तुत कर कोरोना और केंसर,ओमिक्रान बीमारी से बचने का लोगों को संदेश दिया।खबर लिखे जाने तक 360 लोगों ने इस शिविर का लाभ उठाया। 

डॉ सत्तार खान ने सामूहिक रूप से पुष्पहार व शाल देकर सभी का सम्मान करते हुए दिल से आभार व्यक्त किया।

फोटो कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger