Ads (728x90)

 

मुंबई । हिंदुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख 

आज भी देश भर के लोगों के दिलों में सोनिया गांधी,प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के प्रति अन्य दूसरे नेताओं की अपेक्षा कहीं अधिक प्रेम और सम्मान है ।

यह बातें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व नगर विकास मंत्री चंद्रकांत त्रिपाठी ने अंधेरी [प] अपने आवास पर मीडिया से एक साक्षात्कार में कही।

उन्होंने मोतीलाल नेहरु से अपनी बात शुरू कर जवाहरलाल नेहरु,इंदिरा गांधी,राजीव गांधी की देश की एकता और अखंडता के लिए किये बलिदान को याद दिलाते हुए कहा कि,गांधी परिवार की देश सेवा और उनकी कुर्बानी के कारण गांधी परिवार के लिए देशवासियों के दिलों में काफी जगह है।महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस की वर्तमान स्थिति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि,महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नाना पटोले का काम करने का ढंग मुझे बहुत पसंद है।उनके पास काम का पूरा अनुभव है।इसलिए जब भी उनको केंद्र सरकार और नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोलने का अवसर मिलता है तब चुप ना रहकर वो बहुत ही मर्यादित ढंग से उनको माकूल जवाब देने से कभी चूकते नहीं हैं।कांग्रेस का दिल्ली हाई कमान ने एक अनुभवी और अत्यंत समझदार नेता को महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दिया है। उनकी नियुक्ति से निश्चित तौर महाराष्ट्र में कांग्रेस का संगठन पहले की अपेक्षा कहीं अधिक मजबूत होगा। 

उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ बाबा की ईमानदारी पर कोई संदेह नहीं लेकिन उनका सरकारी अधिकारियों पर कोई नियंत्रण नहीं है। यही कारण है यूपी में सरकारी महकमे में भ्रष्टाचार व्यापक स्तर पर फलफूल रहा है।उन्होंने पिछले दिनों अपने यूपी दौरा का आखों देखा हाल और अनुभव पत्रकारों से साझा करते हुए कहा कि, कोरोना के नाम पर वहां की सरकार कुछ भी कह ले किंतु कोरोना के मरीजों को ना तो कोई समुचित इलाज मिल पा रहा है और नाही तो उनकी मौत पर सरकार की तरफ से उनके परिजनों को कहीं कोई सहयोग ही मिल रहा है। यूपी की सरकार को वहां के आवाम कोई फिकर ही नहीं है चिंता है तो बस गायों की और गाये चारा पानी के अभाव में गौशाला में दम तोड़ रही हैं।वहां की सरकार सामाजिक कार्यों की अनदेखी कर धार्मिक कार्यों को सम्पन्न कराने में ज्यादा रुचि ले रही है। मैं केंद्र में बैठे मोदी और प्रदेश की सत्ता में बैठे योगी के बारे में मीडिया के माध्यम से लोगों को बताना चाहता हूं कि , कोरोना और वैक्सीन के मामले में इन दोनों ही नेताओं की लोकप्रियता में भारी कमी आई है।देश की जनता के सामने भाजपा और उसके नेताओं का चेहरा बेनकाब हो चुका है। कोई भी राजनीतिक दल झूठ और फरेब के बल पर अधिक दिनों तक सत्ता में नहीं रह सकती है। सो इनके भी इतिश्री का समय करीब आ रहा है ।

फोटो--कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger