Ads (728x90)

 


मुंबई । हिंदुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख ।

सम्पूर्ण जगत को शांति का संदेश देने वाले तथागत भगवान गौतम बुद्ध की जयंती बुद्ध पूर्णिमा और मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद स्व एकनाथ गायकवाड़ की पावन स्मृति में मुंबई कांग्रेस स्वयं रोजगार सेल महासचिव डॉ सत्तार खान की तरफ से कर्मवीर दादा साहेब गायकवाड़ नगर में  सैकड़ों बच्चों को खीर वितरित किया गया ।

पी एल लोखंडे मार्ग चेंबूर स्थित विश्वदीप बुद्ध विहार में एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया । डॉ सत्तार खान ने तथागत भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर और मोमबत्ती जलाकर उनकी पावन स्मृति का अभिवादन किया । उन्होंने भारतरत्न डॉ बाबासाहेब आंबेडकर और महाराष्ट्र के अराध्य दैवत छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर भी फूल चढ़ाकर दोनों महापुरुषों को नमन किया । स्थानिक पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ सत्तार खान ने कहा कि , यदि आज देश और पूरे विश्व में शांति स्थापित करना हो तो हम सभी को महात्मा बुद्ध का अनुकरण करना होगा । उनके उपदेशों को अमल में लाना होगा । क्यों की मानव समाज को जीवन जगने के लिए युद्ध नहीं शांति चाहिए ।

राजेश घाटविसावे , बालू अढाव , जयवन्ता बाई लोकरे , श्रीमती जावडे , हरूबाई काले के अलावा कांग्रेस के कई पदाधिकारी उपस्थित थे ।

फोटो --कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger