Ads (728x90)

 


मुंबई । हिंदुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख 

कोरोना के संकट काल में मुंबई के सरकारी अस्पतालों में रक्त की भारी कमी को देखते हुए  आरपीआई [ ए ] के मुंबई अध्यक्ष गौतम सोनावने के सूचना पर ईशान्य मुंबई जिला मुलुंड तालुका अध्यक्ष योगेश सिलवांते ने तथागत भगवान गौतम बुद्ध की 2565 वीं जयंती बुद्ध पूर्णिमा पर मुलुंड[प]डंपिंग ग्राउंड के पार्टी कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। 

इस अवसर पर केंद्रीय समाज कल्याण मंत्री रामदास आठवले ने फीता काट कर शिविर का उद्घाटन किया।तत्पश्चात उन्होंने बुद्ध की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित कर उनकी पावन स्मृति का अभिवादन करते हुए कहा कि, कोरोना के कारण मुंबई में लॉकडाउन लगाया गया है। इसी वजह से गरीब और मजदूर किस्म के लोग काफी हद तक परेशान हैं । इस हालात में हमारे मुंबई के अध्यक्ष गौतम भाऊ सोनावने के निर्देश पर पार्टी के कार्यकर्ता और नेता सभी लोग जरूरतमंद लोगों के खाने पीने की चीजें और राशन बांट रहे हैं । कहीं मास्क और सेनेटाइजर का वितरण किया जा रहा है। पार्टी के जागरूक कार्यकर्ता अपने अपने इलाकों में फव्वारा से कीटाणु नाशक दवा का छिड़काव कर रहे हैं। जब कभी मुंबई में कोई आपदा आती है तब हमारे कार्यकर्ता लोगों की मदद के लिए रास्ते पर उतर जाते हैं। आज मैं गौतम सोनावने और उनके सभी साथियों का अभिनंदन करते हुए अपनी बात खतम करता हूं। 

गौतम सोनावने ने भारतरत्न डॉ बाबासाहेब आंबेडकर की तस्वीर पर पुष्प हार अर्पित कर उनको पार्टी की तरफ से श्रद्धांजलि दी। उन्होंने रक्तदान शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि, मुंबई में जब से कोरोना कोविड --19 की बीमारी चली है तभी से हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्र सरकार में सामाजिक न्याय मंत्री रामदासजी आठवले के मार्गदर्शन हम पूरे शहर में जरूरतमंद लोगों को मुफ्त भोजन और राशन बांट रहे हैं। हमारे पार्टी के क्रियाशील कार्यकर्ता लोगों को मास्क और सेनेटाइजर का वितरण कर रहे है। मैं अपनी तरफ उनका जाहिर अभिनंदन करते हुए आज के रक्तदान शिविर के आयोजक योगेश सिलवाते और उनके सभी साथियों सहित रक्तदान करने वालों का भी आभार व्यक्त कर रहा हूं। शिविर में 51 लोगों ने स्वेक्षा से अपना रक्त दान दिया। 

कार्यक्रम में ईशान्य मुंबई जिला अध्यक्ष बाला साहेब गरुड़, श्रीकांत भालेराव, अजीत रणदिवे मुलुंड तालुका वार्ड अध्यक्ष, दादू झेंडे, विनोद जाधव के अलावा पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ताओं ने शिविर को सफल बनाने में मदद की। 

फोटो --कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger