Ads (728x90)


मुंबई | हिन्दुस्तान की आवाज | मोहम्मद मुकीम शेख

मुंबई में पर प्रांतीयों खासकर उत्तर भारतीय समाज के लिए जो लोग कल तक तमाम तरह की बातें किया करते थे उसी समाज के जिम्मेदार लोगों ने उनको खूब करारा जवाब दिया है अपना खून देकर ।


इस समाज के मेहनतकश लोगों ने मुंबई को देश की आर्थिक राजधानी और महानगर बनाने में अपना खून पसीना एक कर दिया है । इस सच्चाई से कोई इंकार नहीं कर सकता है । आज कोरोना संक्रमण कोविड -19 के चलते जब इस शहर को खून की जरूरत पड़ी तो इस समाज के लोगों में प्रतिस्पर्धा लग गई खून देने की । यह अवसर था मुंबई का एकमात्र प्रतिष्ठित उत्तर भारतीयों की सबसे पुरानी संस्था उत्तर भारतीय संघ के कार्य सम्राट अध्यक्ष व भाजपा विधायक आर एन सिंह के 73 वें जन्मदिन का जब मुंबई के कोने कोने से नौजवनों की भीड़ रक्तदान शिविर में उमड़ पड़ी अपना खून देने के लिए । संघ ने मुंबई में हो रही खून की कमी को पूरा करने के लिए अपने लाडले अध्यक्ष के जन्मदिन पर बांद्रा पूर्व टीचर्स कॉलोनी में उत्तर भारतीय संघ के बाबू सत्यनारायण सिंह सभा गृह में रक्तदान शिविर का आयोजन किया था । शिविर में सैकड़ों लोगों ने अपना रक्तदान कर आर एन सिंह को बधाई देते हुए अपने विरोधियों को करारा जवाब भी दिया । उत्तर भारतीय संघ कुर्ला शाखा के रक्तदाता पवन गुप्ता ने अपना मनोगत व्यक्त करते हुए कहा कि , मुंबई हमारी कर्म भूमि है और आर एन सिंह हमारे अध्यक्ष हैं कोई कुछ भी कहे जरूरत पड़ने पर खून क्या चीज है हम तो जान भी दे देगें । हमारे अध्यक्ष ने समाज के लिए जो कर दिया है उसका एक  इतिहास लिखा जाएगा आने वाले दिनों में ।


इस मौके पर गीता सिंह , संतोष सिंह , देवेन्द्र तिवारी , सूर्यनारायण तिवारी , बी के सिंह , एड सोनी तिवारी , राकेश सिंह , भूपेंद्र सिंह , राकेश यादव ,बैजनाथ मिश्रा , ध्रुवनारायण यादव , विपिन सिंह , बलवंत सिंह , महेंद्र यादव , रामसेवक यादव , ज्ञानचंद यादव , आे पी सिंह , हेमंत पांडेय , पी पांडेय , गढ़ा तिवारी , आदित्य दुबे , विनोद यादव , एस बी गिरी , राज पांडेय , आनंद श्रीवास्तव , महेश गुप्ता , दिनेश शुक्ला , संदीप गुप्ता , यश गुप्ता , आदेश चौरसिया , पंकज मिश्रा , दीपक गुप्ता , सुभाष तिवारी , बंशीधर दुबे , हेमंत पांडेय , शिव दत्त सिंह  के अलावा समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित थे ।

भाजपा मुंबई उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह , नंदलाल उपाध्याय , संजय सिंह , अजय कुमार सिंह ने आर एन सिंह को शाल व गुलदस्ता देकर उन्हें संघ की तरफ से जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।

इस साल जन्मदिन पर आर एन सिंह को उपहार में फूल कम और खून ज्यादा मिला । यही खून कई मरने वालों को नया जीवन देने के काम आएगा ।

आर एन सिंह ने सभी रक्तदाताओं का प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया और उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि , संघ के लिए जिन्होंने अपना रक्तदान किया है जरूरत पड़ने पर उनको मुफ्त में वैक्सीन का टीका दिया जायेगा । रक्तदान शिविर की उत्तम व्यवस्था के लिए सभी ने संतोष आर सिंह की सराहना की जिन्होंने आदित्य दुबे समेत सभी पत्रकारों का सम्मान  और आभार व्यक्त किया । खबर लिखे जाने तक टा टा मेमोरियल अस्पताल , रेलवे के जगजीवनराम अस्पताल , सर जे जे अस्पताल , और जे जे महानगर ब्लड बैंक के डॉक्टरों के सहयोग से 886 लोगों ने चिकित्सकीय जांच करा कर अपना रक्तदान कर  चुके थे  । 

Post a comment

Blogger