Ads (728x90)

 भिवंडी।एम हुसेन। भिवंडी के रईस हाईस्कूल एंड जूनियर कॉलेज के शिक्षकों द्वारा स्वंय के पैसों से कॉलेज में पढ़ने वाले गरीब छात्रों के घर  खाद्य सामग्री से भरा थैला पहुंचाया गया है।जिसमें चावल,दाल,तेल शक्कर आदि मिलाकर 12 प्रकार की सामग्री का समावेश था ।शिक्षकों के इस उपक्रम का प्रधानाचार्य जियाउर्रहमान अंसारी ने स्वागत करते हुये सबसे पहले अपना आर्थिक सहयोग दिया । 
  लॉकडाउन के कारण गरीब परिवारों के सामने खाने की समस्या उतपन्न हो गई है ,ऐसे गरीब परिवारों को ध्यान में रखते हुये रईस हाईस्कूल एंड जूनियर कॉलेज के शिक्षकों ने कक्षाध्यापकों के माध्यम से आर्थिक दृष्टि से कमजोर छात्रों की सूची तैयार की है । जिसमें कॉलेज के 521 गरीब छात्रों का नाम शामिल किया गया है ।उक्त  छात्रों के परिवार वालों को खाद्य समाग्री देने के लिये सभी शिक्षकों ने अपने पास से लगभग सवा पांच लाख रुपया जमा किया। शिक्षकों ने उन छात्रों के पता एवं फोन नंबर लेकर एक किराना दुकानदार को दे दिया और दुकानदार से सभी छात्रों के घर जाकर उनका आईकार्ड देखकर खाद्य सामग्री का थैला देने की योजना बनाई। रईस कॉलेज के शिक्षक डॉ. शाहजहां मौलाना ने बताया कि किराना दुकानदार द्वारा सभी छात्रों के घर खाद्य सामग्री पहुंचा दी गई है ।
   बताया जाता है कि रईस जूनियर  कॉलेज के शिक्षकों के इस उपक्रम को देखते हुये रफीउद्दीन फकीह गर्ल्स स्कूल द्वारा भी गरीब छात्रों के घर खाद्य सामग्री भेज दी गई है। इसी प्रकार मोमिन गर्ल्स कॉलेज,रफीउद्दीन ब्वॉयज कॉलेज एवं अंसारी  साफिया गर्ल्स स्कूल द्वारा भी गरीब छात्रों के घर खाद्य सामग्री भेजने का कार्यक्रम शुरू किया गया है जो अति प्रशंसनीय है। 

Post a comment

Blogger