Ads (728x90)

भिवंडी।एम हुसेन। लॉकडाउन  लागू करने तथा कर्फ्यू लगाये जाने के बाद भी शहर में बिकने वाली सब्जी-भाजी,फल,दूध  एवं किराना की दुकानों में नागरिकों की भीड़ बढ़ती जा रही थी । भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिये मनपा प्रशासन  द्वारा दुकानदारों के लिये नया दिशा निर्देश जारी किया गया है। जिसके तहत कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये सब्जी-भाजी,फल-दूध एवं चिकन-मटन की दुकाने अब  दिन में सुबह 5 बजे से सायंकाल 5 बजे तक  केवल 12 घंटे के लिये ही खुलेंगी ।
   मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर द्वारा जारी किये गये आदेशानुसार  सब्जी-भाजी एवं फल बेंचने वाले दुकानदारों एवं ठेला वालों के लिये सायंकाल 5 बजे तक  का समय निर्धारित किया गया है ।मनपा आयुक्त द्वारा दुकानदारों को चेतावनी देते हुये कहा गया है कि भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिये मनपा के आदेशों का उलंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी ।
    इसी  प्रकार  किराना सामान,ठंडापेय एवं दूध सहित अन्य अत्यावश्यक सेवाओं वाली दुकानों का समय भी सायं  5 बजे तक निर्धारित किया गया है। 
दवा एवं चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने वाली दुकानों के लिये समय सीमा की कोई मर्यादा निश्चित नहीं की गई है ।
  सब्जी मंडी को किया गया शहर से बाहर
भिवंडी के मुख्य बाज़ार तीनबत्ती स्थित भाजी मार्केट में बढ़ रही भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिये मनपा द्वारा उसे शहर से बाहर पोगांव मैदान में कर दिया गया है। हालांकि भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिये आलू-प्याज के विक्रेताओं को पहले ही पोगांव में भेज दिया गया था।
 मनपा आयुक्त ने कहा है कि किराना,दवा एवं अत्यवश्यक  सेवाओं की जिन दुकानों के सामने जगह की कमी है उन दुकनदारों के लिये सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकोल का पालन करना आवश्यक है। मनपा द्वारा इसकी प्रति मनपा के पांचो प्रभाग अधिकारियों,पांचो प्रभाग समितियों के स्वास्थ्य निरीक्षक,शहर विकास विभाग प्रमुख एवं पुलिस उपायुक्त सहित मनपा के अन्य अधिकारियों को दे दी गई है। 
 इसी प्रकार भिवंडी  पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने शहर के नागरिकों से अपील करते हुये कहा है कि भिवंडी शहर में फल,सब्जी-भाजी,दूध एवं चिकन-मटन आदि खरीदने के बहाने नागरिक पुलिस को गलत जानकारी देकर सायंकाल के दौरान घरों से बाहर निकल रहे हैं। पुलिस की जांच के बाद इसकी पुष्टि हो चुकी है कि शहर के नागरिक जीवनावश्यक वस्तुओं के खरीदने के बहाने घर से बाहर निकल रहे हैं। जिसके के कारण उन्होंने भिवंडी परिमंडल दो के अंतर्गत आने वाले शांतिनगर,निजामपुर,भोईवाड़ा,भिवंडी शहर,नारपोली एवं कोनगांव पुलिस स्टेशन  सहित सभी पुलिस स्टेशनों के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षकों को सब्जी-भाजी,फल,दूध एवं चिकन-मटन की दुकानों को सायं 5 बजे  से दूसरे दिन सुबह 5 बजे तक पूर्णरूप से बंद रखने का आदेश दिया गया है ।नागरिकों एवं दुकानदारों को जिसकी जानकारी देने के लिये लाउडस्पीकर द्वारा देने का अनुरोध किया है । पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने चेतावनी देते हुये कहा है कि पुलिस के आदेश का पालन  करें अन्यथा  दूकान चलाने वाले दुकानदारों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी ।

Post a comment

Blogger