Ads (728x90)

चांदीवली में कांग्रेस उम्मीदवार नसीम खान के समर्थन में बड़ी जनसभा

जुटी हजारों की भीड़

मुंबई..

देश में युवाओं के पास रोजगार नहीं है।कारखाने बंद हो रहे हैं,लेकिन बीजेपी सरकार कहती है कि देश का हाल अच्छा है।यह हमला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने चांदीवली में कांग्रेस उम्मीदवार नसीम खान के समर्थन में आयोजित सभा में कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेरोजगारी, किसानों की कर्जमाफी और आर्थिक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए राष्ट्रवाद और चांद पर रॉकेट भेजने की बात करते हैं।उन्होंने कहा कि काम नहीं मिलने से युवा परेशान है। उन्हें अपना भविष्य अंधेरे में दिखाई दे रहा है।किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी सरकार को कोई फिक्र नही है।उन्होंने कहा कि सिर्फ कांग्रेस लोगों को इस संकट से उबार सकती है। राहुल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम किया था ,लेकिन मोदी सरकार ने उसे चौपट कर दिया।

पूंजीपतियों का टैक्स माफ

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को कोई राहत नही, लेकिन पूंजीपतियों के एक लाख 25 हजार करोड़ का टैक्स माफ कर दिया। उनके 5 लाख 50 हजार करोड के कर्ज माफ़ कर दिए।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी के जरिए गरीबों के जेब से पैसा निकाल कर उसे उद्योगपतियों को देने का काम किया है।राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने गरीबों का पैसा नीरव मोदी और राहुल चौकसी जैसे उद्योगपतियों को देने का काम किया है।

40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी

राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 40 साल में बेरोजगारी की दर सबसे ज्यादा है। युवा पूरी तरह से हताश हैं।

पीएमसी बैंक घोटाले पर क्यों चुप है बीजेपी



राहुल ने कहा कि पीएमसी बैंक घोटाले में हजारों लोगों के पैसे  डूब गए हैं।सबको पता है कि बैंक के डायरेक्टर किसके रिश्तेदार हैं।फिर भी बीजेपी चुप है।

बीजेपी सरकार की दोहरी नीति

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी सरकार की हमेशा से दोहरी नीति रही है।वे एक ओर पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पेड़ लगाने की बात कहते हैं,दूसरी ओर रातो रात आरे कॉलोनी में मेट्रो ट्रेन बनाने के लिए हजारों पेड़ काट दिए।

युति सरकार में विकास नहीं विनाश

इस मौके पर नसीम खान ने कहा कि युति सरकार में पिछले 5 साल में विकास नहीं विनाश हुआ है।उन्होंने कहा कि राज्य में आघाडी की सरकार आने पर राहुल गांधी के वादे के मुताबिक सभी गरीब लोगों को 500 वर्ग फुट का घर मुफ्त में  दिया जाएगा। नसीम ने कहा कि बीजेपी सरकार के शासनकाल में बेरोजगारी अपने चरम है।करीब 3 हजार कंपनियां बंद हो गई है। लोगों को नौकरी से निकाला जा रहा है ।उन्होंने सभी से 21 अक्टूबर को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की है।मौके पर एसईसीसी महासचिव अविनाश पांडे, सचिव आशीष दुआ ,मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़ समेत कांग्रेस के बाकी सीटों से उम्मीदवार मौजूद थे।

Post a comment

Blogger