Ads (728x90)

 संवाददाता, भिवंडी ।एमएमआरडीए द्वारा कल्याण रोड पर बनाए जा रहे उड़ान पुल एवं अंजुरफाटा से धामनकर नाका तक बनाए जा रहे आरसीसी रोड का काम काफी धीमीगति से चलने के कारण भिवंडी की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। ठाणे एवं कल्याण जाने वाले यात्रियों को यातायात बाधित होने का खामियाजा उठाना पड़ रहा हैै।
ज्ञात हो कि एमएमआरडीए द्वारा अंजुरफाटा से धामनकर नाका के लिए पिछले लगभग डेढ़ वर्ष से आरसीसी सड़क का निर्माण कार्य जारी  है। लेकिन सड़क निर्माण का काम काफी धीमी गति से होने एवं उसके लिए कोई नियोजन न होने के कारण जहां आए दिन यातायात बाधित की समस्या उतपन्न हो रही है वहीं अधूरे सड़क निर्माण के कारण धामनकर नाका से अंजुरफाटा तक पिछले छह महीने में दर्जनों दुर्घटनाएं घटित हुई हैं। जिसमें दो लोगों की मौत भी हो गई है। वहीं दूसरी तरफ कल्याण रोड पर राजीव गांधी चौक से साई बाबा जकात नाका तक बनाए जा रहे उड़ान पुल का काम भी काफी धीमी गति से होने के कारण पूरे कल्याण रोड पर यातायात बाधित रहती है। एमएमआरडीए द्वारा कल्याण रोड पर पिछले दो वर्षों से आरसीसी सड़क बनाई जा रही है, जिसके लिए अशोकनगर से राजीवगांधी चौक तक एक तरफ का मार्ग बंद कर दिया गया है। ठाणे एवं कल्याण जाने वाले छोटे-बड़े सभी वाहनों को जकात नाका से अशोकनगर के अंदर से रवाना किया जा रहा है। अशोकनगर में भूमिगत नाला, सड़क के किनारे बनाए जाने वाले नाला का काम अधूरा होने के कारण सड़क की हालत वैसे ही खराब थी।  वहीं दूसरी तरफ ठाणे एवं कल्याण के लिए जाने वाले वाहनों के जाने के कारण वहां की हालत अधिक खराब हो गई है। इसी प्रकार मुंबई-नासिक महामार्ग पर राजनोली नाके पर बनाए जा रहे उड़ान पुल का काम भी लगभग ठप्प है, पिछले कई वर्षों से काफी धीमी गति से उड़ान पुल का काम होने के कारण महामार्ग पर हमेशा यातायात बाधित रहती है।
 पिछले कई महीनों से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में आए दिन यातायात बाधित होने के कारण केडीएमटी एवं टीएमटी सहित यहां चलने वाली राज्य परिवहन की बसों का भारी नुक्सान होने के कारण बसों की संख्या काफी कम कर दी गई  है। सड़क मार्ग के अलावा कोई और व्यवस्था न होने के कारण बसों की संख्या कम होने से ठाणे एवं कल्याण जाने वाले नागरिकों को भारी परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है शहर वासियों के लिए जो एक गंभीर समस्या बनी हुई है।             


Post a comment

Blogger