Ads (728x90)

-अनुमति से ज्यादा खनन किए जाने पर दो जेसीबी और दो टैªक्टर लिए कब्जे में, अग्रिम कार्रवाई के लिए मामला खनन निरीक्षक को सौंपा गया
-मौके पर जांच पड़ताल करतीं एसडीएम सदर

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। सहजापुर गांव में एक अनुज्ञापी द्वारा अनुमति से अधिक अर्थात अवैध खनन की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची उप जिलाधिकारी सदर शालिनी प्रभाकर और क्षेत्राधिकारी सदर लक्ष्मीकान्त गौतम के दल ने खनन रुकवा दिया तथा दो जेसीबी एंव दो टैªक्टर ट्रालियों को कब्जे में ले लिया।
हरनाथ सिंह पुत्र कृष्ण पाल सिंह निवासी रामपुर को सदर तहसील के सहजापुर गांव में गाटा संख्या 489 जिसका कुल रकबा जीरो प्वांट 478 हैक्टेयर से 15 सौ घन मीटर साधारण मिट्टी खनन किए जाने की अनुमति 19 दिसम्बर 17 को प्रदान की गई थी। यह खेत खुषीराम पुत्र भज्जा का है। इस खेत से अनुज्ञप्ति धारक ने 25 सौ घन मीटर मिट्टी खोद डाली और अभी भी खनन जारी था। सूचना मिलने पर जब राजस्व टीम ने मौके पर छापा मारा और ग्राम के लेखपाल राकेष कुमार से मौके पर पैमाईष कराई तो यह खनन अनुज्ञप्ति से कहीं अधिक पाया गया। साथ ही इस भूमि पर खनन की अनुमति दिए जाते समय जो शर्तें लगाई गईं थीं, उन शर्ताे का भी खनन कर्ता ने पालन नही किया। इसलिए अवैध खनन मानते हुए अग्रिम कार्रवाई के लिए मामला खनन निरीक्षक मोहम्मद ऐजाज की देखरेख में पुलिस को सौंप दिया गया। छापामार दल को मौके पर दो जेसीबी और दो टैªक्टर मिले, जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

Post a Comment

Blogger