Ads (728x90)

नागपुर, दि. 21 : राज्य में ट्रॉमा केयर सेंटर की संरचना बदलने की आवश्यकता है । इसमें न्यूरोलॉजिस्ट , फिजीशियन , न्यूरो सर्जन , रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति कर उसे परिपूर्ण करने के लिए मंत्रिमंडल के पास प्रस्ताव भेजा जाएगा । डॉक्टर्स का वेतन बढ़ाने का भी प्रयास किया जाएगा । यह बात स्वास्थ्य मंत्री डॉ. दीपक सावंत ने आज विधान सभा में प्रश्नोत्तर काल में कही ।

सदस्य नितीश राणे ने सिंधुदुर्ग जिला में ट्रॉमा सेंटर शुरू करने व जिला व उप जिला चिकित्सालय में रिक्त पदों को भरने के बारे में प्रश्न पूछा था जिसका उत्तर देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सिंधुदुर्ग के पहाडी इलाकों में डाॅक्टर्स की संख्या कम है । डाॅक्टरर्स का वेतन बढ़ाये जाने की आवश्यकता है । राज्य में विशेषज्ञ चिकित्सक को 70 हजार रुपये न्यूनतम वेतन तथा प्रति ऑपरेशन 4 हजार रुपये , इस प्रकार पैकेज के रूप में डेढ़ लाख रुपये देने का प्रयत्न किया जा रहा है ।

सिंधुदुर्ग में अक्टूबर में हुई बारिश के कारण लेप्टो के रोगियों में वृद्धि हुई । लेप्टो के 87 रोगी मिले । डेंग्यू के 55 रोगी पाये गए । अब तक 50957 लोगों को टीका लगाया जा चुका है । इस टीका की 70 लाख डोज़ प्राप्त हुई हैं , स्वास्थ्य मंत्री ने कहा । चर्चा में सदस्य श्री अजीत पवार , वैभव नाईक ने भाग लिया ।

Post a Comment

Blogger