Ads (728x90)

रोमांचक शिक्षा एवं मनोरंजन विषय-वस्तु के लिये हुई सम्मानित

मुंबई, 14 दिसंबर 2017: गूगल प्ले द्वारा घोषित सर्वश्रेष्ठ ऐप्स में बच्चों के लिये उपयोगी सब्सक्रिप्शनआधारित प्लेटफॉर्म ऐप्पीस्टोर (AppyStore.in) को भारत के लिए 2017 में ‘‘बेस्ट फॉर किड्स ऐप अवार्ड” से पुरस्कृत किया गया है। एप्पीस्टोर किड्स लर्निंग वीडियो ऐप को दो लाख से अधिक बार डाउनलोड किया गया तथा गूगल प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.5+ रही। ऐप और उसकी विषय-वस्तु अभिभावकों पर किये गये गहन अध्ययन और बच्चों की शिक्षा की समझ के आधार पर विकसित की गई।
हर साल की तरह गूगल प्ले ने वर्ष 2017 के सर्वश्रेष्ठ ऐप्स की घोषणा की ताकि विगत वर्ष में भारत में प्ले स्टोर पर रिलीज किये गये सर्वाधिक लोकप्रिय ऐप्लीकेशंस, संगीत, फिल्मों और पुस्तकों की सूची बनाई जा सके। वीडियो, गेम्स और फिजिकल वर्कशीट्स के रूप में बच्चों के लिये उपयोगी मानक विषय-वस्तु की आपूर्ति हुई, जिनकी समीक्षा कंपनी के बाल विकास विशेषज्ञों ने की।
एप्पीस्टोर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री बद्री संजीवी ने कहा, ‘‘पूरी टीम रोमांचित है और सभी अभिभावकों के प्रेम और प्रतिसाद से अभिभूत है, जिन्होंने हम पर विश्वास किया। हम इस माह ऐप में लर्निंग गेम्स भी लॉन्च कर रहे हैं, जो सीखने में बच्चों की मदद करेंगे।’’
एप्पीस्टोर बच्चों को बौद्धिक गतिविधियों में संलग्न करने के लिये एक संपूर्ण मंच है, जो बच्चों को शिक्षित करने के साथ उनका मनोरंजन भी करता है। एप्पीस्टोर की समूची विषय-वस्तु इस प्रकार तैयार की गई है कि बच्चा अपने विकास के स्तर के अनुसार कुशलता प्राप्त कर सकता है। फन पजल्स और प्रकृति तथा विज्ञान पर वीडियो से बच्चे तार्किक सोच में सुधार कर सकते हैं। विषय-वस्तु शारीरिक तंदुरूस्ती, घर के बाहर की गतिविधियों को भी प्रोत्साहित करती है और अच्छे सामाजिक तथा भावनात्मक मूल्यों का समावेश करती है।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger