Ads (728x90)

मुंबई, 14 दिसंबर, 2017: भारत के पहली मल्टी-क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज एवं ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म ‘कॉइनेक्स’ ने अपने विशेष बिजनेस मॉडल को मजबूत बनाते हुए और ब्लॉकचेन स्पेस में बड़ा बदलाव लाने के अपने वादे को ध्यान में रखकर वैष्विक निवेश कंपनियों पंटेरा कैपिटल और बीनेक्स्टपीटीई लिमिटेड से निवेश आकर्षित किया है। फंडिंग का प्री-सीरीज ए राउंड बीनेक्स्टपीटीई लिमिटेड के मैनेजिंग पार्टनर डर्क वैन कुआक्यूबेक और पंटेरा कैपिटल के संस्थापक एवं सीईओ डेनियल मोरहेड के नेतृत्व में पूरा किया गया। कंपनी ने अपने प्रौद्योगिकी इन्फ्रास्ट्रक्चर का आकार बढ़ाने, उत्पाद पोर्टफोलियो मजबूत बनाने और टीम का विस्तार करने के लिए पूंजी निवेष की योजना बनाई है। पिछले फंडिंग राउंड में भी कॉइनेक्स ने बीनेक्स्टपीटीई लिमिटेड समेत अन्य प्रमुख निवेषकों से पूंजी आकर्शित की थी।

अगस्त 2017 में शुरू हुई कॉइनेक्स बिटकॉइन, एथेरियम, रिपल, बिटकॉइन कैश और लिटकॉइन जैसी विभिन्न क्रिप्टोकरंसीज की रियल-टाइम ट्रेडिंग को पीयर-टु-पीयर एक्सचेंज मॉडल पर आधारित सिंगल वेब प्लेटफॉर्म के जरिये सुगम बनाती है।

कॉइनेक्स के सह-संस्थापक एवं सीईओ राहुल राज ने कहा, ‘वैश्विक बाजारों ने बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकरंसीज के लिए महत्वपूर्ण बिंदु को पार कर लिया है। इसलिए हमारा लक्ष्य भारत के साथ साथ दुनियाभर में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी और क्रिप्टोकरंसीज के बीच गो-टु-प्लेटफॉर्म में बाजार दिग्गज बनना है। पंटेरा कैपिटल और बीनेक्स्ट जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों से फंडिंग और मार्गदर्शन के साथ हम अपनी सिक्युर और कम्पलायंट टेक्नोलॉजी का दायरा बढ़ाने, और खरीदारी, स्टोरिंग, और डिजिटल संपत्तियों की आसान ट्रेडिंग के जरिये निवेषकों के लिए काम करने के लिए एक उन्नत वित्तीय इकोसिस्टम के निर्माण को लेकर उत्साहित हैं।’
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger