Ads (728x90)


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख

वडाला के नाडकर्णि मैदान में आयोजित 50वें स्वर्ण जयंती महोत्सव पर रामलीला उत्सव समिति ने मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक भाई जगताप को रामनामी शाल और  19वां गोस्वामी संत तुलसीदास कृत रामचरित मानस पुरस्कार का प्रमाण पत्र देकर स्वागत समिति के अध्यक्ष और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने उनका सम्मान किया।


इसी कड़ी में भोजपुरी सिनेमा के कलाकार और गायक धर्मेन्द्र खरवार का गाया हिन्दी भक्ति गीत, श्रीसिद्धिविनायक तेरी महिमा है अपार, टी-सीरीज चैनल पर लोकप्रिय हो रहा है।इसके लिए प्रेम शुक्ला ने श्रीराम दूत हनुमान की तस्वीर शाल और गुलदस्ता  व प्रमाण पत्र देकर कला के क्षेत्र में सफलता हासिल करने के लिए धर्मेन्द्र खरवार को अपना आशीर्वाद दिया।

सम्मान के उपरांत धर्मेन्द्र खरवार ने रामलीला के मुख्य मार्गदर्शक और मुंबई कांग्रेस कमेटी के  वरिष्ठ नेता समाजसेवी राकेश पांडेय और प्रेम शुक्ला का दिल से आभार व्यक्त किया।

मंच पर मनपा विरोधी पक्ष नेता रवि राजा,मुंबई कांग्रेस कमेटी उत्तर भारतीय प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संजय ओझा,मुंबई कांग्रेस महासचिव अमित शेट्टी,जिला अध्यक्ष हुकुमराज मेहता,भाजपा के वरिष्ठ नेता और विद्वान दयानंद तिवारी,नगर सेविका पुष्पा(मामी)कोली,सुरेश सिंह,मुन्ना तिवारी,अतुल बर्वे को सम्मानित कर उन्हें मंच पर स्थान दिया गया था।

ब्रज मोहन शर्मा,अनिल पांडेय,करुणानिधि रॉय,पूनम शिर्के,संजय चतुर्वेदी,संजय सोनटके,अरुण दिक्षित,राजदेव यादव,प्रीति देशपांडेय,महेश मौर्या के अलावा सैकडों महत्वपूर्ण लोगों को रामलीला समिति ने सम्मानित किया।

सम्मान समारोह के समापन पर अशोक भाई जगताप और प्रेम शुक्ला की तरफ से राकेश पांडेय को मातारानी का शाल और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया।आरम्भ में अशोक भाई जगताप और रवि राजा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

 आज की लीला में सैकडों श्रीराम भक्तों ने रावण और हनुमान संवाद और सोने की लंका को धू धू कर जलता हुआ दृश्य अपनी खुद की आंखों से देखा।  

फोटो:-कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger