Ads (728x90)

 


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख

मुंबई । साहित्यकार, समाजसेवी और राजनेता डॉ राममनोहर त्रिपाठी को मरणोपरांत पद्मश्री से सम्मानित करने के प्रस्ताव का भजन सम्राट अनूप जलोटा ने समर्थन किया है। उन्होंने इस माँग के पक्ष में केंद्र सरकार को पत्र लिखने का संकल्प व्यक्त किया है। आगामी 14 मार्च को डॉ त्रिपाठी की 20वीं पुण्यतिथि मनायी जानी है।


इससे पहले गत 25 जनवरी को आरपीआई-आठवले पार्टी के उपाध्यक्ष कृष्णमिलन शुक्ला ने डॉ त्रिपाठी की 90वीं जयंती पर उनको पद्मश्री देने की माँग पहली बार उठाई थी। डॉ त्रिपाठी के परिवार ने जलोटा जी और शुक्ला जी के प्रति अपना आभार व्यक्त किया है। 

यूट्यूब न्यूज़ चैनल  को दिए विशेष साक्षात्कार में श्री जलोटा ने डॉ त्रिपाठी के गीत का मुखड़ा गाया और साहित्य से लेकर समाज सेवा तक के उनके अवदान को विस्तार से याद करते हुए उनको पद्मश्री देने की माँग का जोरदार समर्थन किया। 

डॉ त्रिपाठी के परिवार ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे पहले ही अनूप जी बाबूजी के गीतों को स्वर देकर हमें उपकृत कर चुके हैं। उन्होंने ऐतिहासिक गेटवे ऑफ इंडिया में आयोजित अविस्मरणीय समारोह में पूरी शाम इन गीतों की शानदार प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया था। इन स्मृतियों को हमने संजो रखा है, इसे हम कभी नहीं भूल पाएँगे।

फोटो कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger