Ads (728x90)


मुंबई । हिन्दूस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकिम शेख 

कल तक मुंबई शहर में जिस उत्तर भरतीय समाज के लोगों को तबेला वाला भईया कह कर हमारी उपेक्षा किया जाता था।आज उसी उत्तर भारतीय समाज के सैकड़ों लोग ताज में चाय के साथ खाना भी खा रहे हैं।मुंबई में आने वाला हर व्यक्ति पहले होटल ताज ही देखना चाहता है।


उपरोक्त बातें मुंबई के वरिष्ठ पत्रकार बृजमोहन पांडेय ने ताज होटल में ब्रह्ममण एकता मंच चैरिटबल ट्रस्ट एवं परमार्थ ट्रस्ट मुंबई के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह को मंच से माईक पर अपने समाज के सैकड़ों अधिवक्ता,डॉक्टर,सीए,अध्यापक विभिन्न दलों के नेता,पत्रकार और साहित्यकार,आचार्यों को सम्बोधित करते हुए कहा।उन्होंने यह भी कहा कि जिस समाज के लोग हमारे बारे अनाप सनाप बोला करते थे।आज उसी समाज के मुखिया मोदी सरकार के केन्द्रीय मंत्री आरपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास आठवले हमारे बिच में बैठे हैं।इसका सारा श्रेय कृष्ण मिलन शुक्ला को जाता है।इनको पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है।इससे हमारे समाज में आरपीआई के लिए एक बढ़ियांं संदेश गया है।मैं चाहूँगा कि आगामी 2021उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा में पार्टी इनकी शक्ति का पूरा पूरा उपयोग करे।


कृष्ण मिलन शुक्ला ने कहा कि हमको शिक्षा में आरक्षण चाहिये।शिक्षा के लिए सरकारी सुविधा उपलब्ध होने से हमारे समाज के बच्चे उंचे पद पर जाकर खुद अपने परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार लाने का काम करेगें।

स्वागत समारोह के आरम्भ में रामदास आठवले और कृष्ण मिलन शुक्ला ने परशुराम की तस्वीर के समक्ष दीप जला कर उनकी पुण्य स्मृति का अभिवादन किया।

कार्यक्रम के आयोजक समिति की तरफ से शम्भुनाथ मिश्रा ने रामदास आठवले को शाल गुलदस्ता और स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें समाजश्री की उपाधि से सम्मानित किया।इसके उपरांत रामदास आठवले ने कृष्ण मिलन शुक्ला को शाल गुलदस्ता और स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें ब्राहमण भूषण पुरस्कार से नवाजा।

इस अवसर पर आरपीआई महाराष्ट्र उपाध्यक्ष विलास तायडे,प्रवीण मोरे,संजय भिड़े,एकता  मंच के अध्यक्ष शंभू नाथ मिश्रा,परमार्थ ट्रस्ट के बद्री प्रसाद पांडेय ने अतिथियों का शाल और गुल्दस्ता देकर उनका सम्मान किया।पत्रकार आदित्य दुबे शैलेश तिवारी के अलवा लोलारख मिश्रा,प्रमोद पांडेय,देवेन्द्र तिवारी,दिनेश मिश्रा,भरत शुक्ला,कृपाशंकर पांडेय,अजय मिश्रा,संदीप शुक्ला आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम का सूत्र संचालन देश के विख्यात हास्य कवि पत्रकार सुरेश मिश्रा और दुर्गेश पांडेय ने किया।

बृजमोहन पांडेय ने कृष्ण मिलन शुक्ला को आरपीआई का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाये जाने पर  गुलदस्ता देकर उनका अभिनंदन और हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।  

स्वागत समारोह के समापन पर कृष्ण मिलन शुक्ला ने अपने राष्ट्रीय नेता रामदास आठवले और समाज के सभी सम्मानित लोगों के  अलावा खासकर मीडिया के लोगों का दिल से आभार व्यक्त किया। 

 फोटो कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger