Ads (728x90)

मुंबई | हिन्दुस्तान की आवाज | मोहम्मद मुकीम शेख

चेंबूर पुलिस स्टेशन वसंत पार्क में जब से श्रीमती शालिनी शर्मा का बतौर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक की हैसियत से आगमन हुआ है तब से लेकर खबर लिखे जाने तक शायद ही कभी उन्होंने चैन की रोटी खाई होगी । जैसे ही उन्होंने चेंबूर आकर अपना कार्यभार संभाला उसके तत्काल बाद ही कोरोना ने मुंबई शहर को अपने गिरफ्त में ले लिया । 


कोरोना संक्रमण कोविड --19 की महामारी ने शासन प्रशासन की नींद हराम कर दिया है ।  संकट की इस नाजुक घड़ी में शालिनी शर्मा को कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए  काफी परिश्रम करना पड़ रहा है ।

 दक्षिण मध्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी ब्लॉक 150 अध्यक्ष मुरली पिल्लई की माने तो उन्होंने ने श्रीमती शालिनी शर्मा के संदर्भ में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि , लॉक डाउन में उन्होंने चेंबूर परिसर में कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए बहुत ही सुझबुझ से काम लिया है । अभी तक कोई अप्रिय घटना की कहीं भी कोई चर्चा नहीं है । उनकी ईमानदारी की वजह से ही चेंबूर लायंस क्लब हमेशा उनके सामाजिक कार्यों में उनको अपना भरपूर सहयोग देता है । श्रीमती शर्मा ने गलत काम करने वालों को कभी छोड़ा नहीं और सही काम करने वालों को कभी कोई तकलीफ नहीं दिया । इसलिए चेंबूर के अलावा सम्पूर्ण मुंबई शहर में एक बेहद लोकप्रिय महिला पुलिस अधिकारी के रूप में लोग उनको जानने और पहचानने लगे हैं ।

अभी हाल ही में उन्होंने पुलिस स्टेशन में अपने स्टाफ के लिए चाय और नाश्ता के लिए एक सुंदर सा कैंटीन का निर्माण कराया है । परिसर में आगंतुक लोगों को छांव में बैठने और बरसात से बचने के लिए एक सेड बनाया है । 

विदेश में अपनी रोजी रोटी के लिए जाने वालों को पासपोर्ट की जरूरत होती है । उनको पुलिस जांच की प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है । विदेश जाने वालों की सहूलियत के लिए पासपोर्ट कक्ष का निर्माण कराया है । उन्होंने चेंबूर पुलिस स्टेशन वसंत पार्क का बहुत कम समय में उसका हुलिया बदलकर रख दिया है ।

मुरली पिल्लई ने बताया कि , मेरी उपस्थिति में श्रीमती शालिनी शर्मा ने फीता काट कर उसका विधिवत उद्घाटन किया । इस मौके पर राकांपा के नेता विजय भोंसले , इंस्पेक्टर रंजीत सावंत के अलावा सभी महिला पुरुष पुलिस अधिकारी और सिपाही उपस्थित थे ।

फोटो --कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger