Ads (728x90)

 


मुंबई | हिन्दुस्तान की आवाज | मोहम्मद मुकीम शेख

मकर संक्रान्ति के पर्व पर समाज में एकता और आपसी भाईचारा को कायम रखने के लिए चेंबूर के जानेमाने समाज सेवी और यूथ कल्चरल एंड एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष मुंबई कांग्रेस सचिव ट्रेड एंड कामर्स सेल अध्यक्ष लक्ष्मण कोठारी ने तिलगूड वितरित किया । सैकड़ों लोगों ने प्रेम की चाय पीकर तिल गुड़ घ्या गोड गोड बोल । तिल गुड़ का जायका लिया ।


इस अवसर पर श्री मर्यादा पुरुषोत्तम रामलीला  समिति के संस्थापक डॉ ओमप्रकाश अग्रवाल ने चेंबूर के रामलीला मैदान गांधी मैदान में लोगों को तिलगुड का वितरण करते हुए कहा कि , आज का दिन हिन्दू संस्कृति के लिए बहुत पवित्र दिन माना गया है । यह पर्व गांव से शहर तक बहुत प्रेम और आस्था पूर्वक मनाया जाता है । इस दिन को लोग गंगा नदी और अन्य नदियों में स्नान करने के बाद भगवान सूर्य देव को जल अर्पण करते हैं । गरीबों को दान किया जाता है। मुंबई में भी बान गांगा में लोग बड़े ही श्रद्धा से स्नान करने के बाद सूर्य देव को जल अर्पण करते हैं ।

उन्होंने लक्ष्मण कोठारी को हर दिन लोगों को चाय देने और मकर संक्रान्ति पर तिलगुड देकर लोगों को प्रेम का संदेश देने के लिए धन्यवाद दिया ।

इस अवसर पर लक्ष्मण कोठारी , कैलाश अरावडे , शंकर खड़तरे , ठाकुर विजय सिंह , भोजपुरी फिल्म अभिनेता गायक धर्मेन्द्र खरवार , विश्वकर्मा प्रसाद , वरिष्ठ पत्रकार कपिलदेव खरवार , अंकुश शर्मा , दीपक मेहता , सेल्वाराज स्वामी , वसीम शेख , मयूर पवार , अशोक पाण्डेय , मेहमूद अली , सुरेखा वाघमारे , सईदा , मास्टर गीत के अलावा खेल के सैकड़ों बच्चों  ने चाय पीकर तिल गुड़ का स्वाद चखा ।

फोटो --कपिलदेव खरवार

Post a comment

Blogger