Ads (728x90)

 


मुंबई | हिन्दुस्तान की आवाज | मोहम्मद मुकीम शेख


कोरोना संक्रमण कोविड --19 की महामारी ने दुनिया की पूरी अर्थव्यवस्था को धरासाई कर दिया है । सरकार और उसका पूरा खुफिया तंत्र इस लाईलाज बिमारी के डर से नतमस्तक हो गया । लोगों को जीवन देने वाले ना जाने कितने ही डॉक्टर्स और नर्स भी इस बिमारी की चपेट में आकर मौत के मुंह में समा गए । अच्छे अच्छों की दशा पतली हो गई । दाना पानी के लिए भी लोग तरस गए । घर से बाहर निकलने की तो बात दूर नौबत यहां तक आ पहुंची की अपनों से बात करने से भी कतराने लगे लोग । प्राकृतिक आपदा कोरोना काल में वडाला पूर्वप्रभाग विभाग क्रमांक 181 की कार्य सम्राट नगर सेविका  पुष्पा कोली मामी ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए उन्होंने अपने वार्ड के लोगों की दिन रात सेवा किया है । इसलिए तो उनका नाम उनके विभाग में लोग डंके की चोट पर ले रहे हैं । हर कोई उनकी प्रशंसा करते थकता नहीं है । उनका एक समर्थक दिनेश ग कांबले बताते है कि , कोरोना काल में  मामी ने सुबह और शाम दोनों समय का खाना तो असहाय और मजबूर लोगों को स्वयंम अपने हाथों से दिया है । इसके अलावा गरीब और लाचार लोगों को राशन और कई खाने पीने की चीजों को उनके घरों में पहुंचाया है ।


उन्होंने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ और महाराष्ट्र राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार में स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के सहयोग से अपने विभाग में कोवि ड सेंटर का निर्माण कराया । जहां से सैकड़ों लोगों का इलाज संभव हो सका । ना जाने कितने मरीजों को नई जिंदगी मिल गई । पुष्पा मामी के इस बात से उनके विभाग के लोग खुश रहते है कि , उन्होंने कभी अपने आप को नगर सेवक नहीं बल्कि जनता का सेवक मानती हैं । कुछ लोग तो यह भी कहते है कि , ऐसी ईमानदार और कर्मठ नगर सेवक इस विभाग को कभी नहीं मिला था । चुकी मामी के कार्यकाल में इस 181 वार्ड का चौतरफा विकास हुआ है । इसलिए आगामी मनपा चुनाव में उनको वोट के लिए घर घर जाकर लोगों से वोट मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि वार्ड की जनता उनको बिना कुछ कहे भारी मतों से जीता कर मनपा में भेजेगी ।

 पुष्पा कोली मामी ने अपने जनसंपर्क कार्यलय मिठागर वडाला पूर्व शांति नगर  में अपने कार्यकर्ताओं और आरोग्य सेविकाओं को दीपावली का उपहार वितरित कर अपने मतदाताओं को नये साल की हार्दिक बधाई दी ।

फोटो ---कपिलदेव खरवार

Post a comment

Blogger