Ads (728x90)

-
भिवंडी में कोरोना के जांच की संख्या बढ़ाने के लिये गोकुलनगर स्थित चैलेंज ग्राउंड में  5 वां रैपिड एंटीजेन टेस्ट केंद्र शुरू किया गया है जिसका शुभारंभ महापौर श्रीमती प्रतिभा पाटील ने किया ।इससे पहले शहर में आईजीएम उपजिला अस्पताल,रईस हाईस्कूल,कामतघर स्थित वरालादेवी माता मंगल भवन एवं शांतिनगर रोड स्थित सलाहुद्दीन कॉलेज  स्थित कुल  4  केंद्रो में एंटीजेन टेस्ट किया जा रहा था। इस अवसर पर स्थानीय समाजसेवक गुलाब जैन एवं रामेश्वर कांकाणी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
    प्रभाग समिति  5 अंतर्गत चैलेंज ग्राउंड के स्व.आर.आर. पाटील पैवेलियन स्थित प्रवेश द्वार पर निःशुल्क एंटीजेन टेस्ट केंद्र का शुभारंभ करते हुये महापौर श्रीमती  प्रतिभा पाटील ने कहा कि भिवंडी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये 10 हजार एंटीजेन किट मनपा के सुपुर्द किया गया है।एंटीजेन टेस्ट की संख्या बढ़ने से कोरोना संक्रमण को रोकने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिये शहर के नागरिकों का सहयोग आवश्यक है तथा नागरिकों को कोरोना से डरकर घर में नहीं बैठना चाहिये ।बल्कि उसकी जांच के लिये उन्हें मनपा द्वारा बनाये गये एंटीजेन टेस्ट केंद्रो में जाना चाहिये। जहां मात्र आधा घंटा के इंतजार के बाद उन्हें रिपोर्ट भी मिल जाती है। जांच में संक्रमित पाये जाने के बाद तत्काल उनका  उपचार  किया जा सकता है। महापौर ने  विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि एंटीजेन टेस्ट से कोरोना संक्रमण रोकने में निश्चित तौर पर मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि गोकुलनगर, संगमपाड़ा, कोंबड़पाड़ा, अजयनगर, आदर्शपार्क एवं नजराना कंपाउंड के नागरिकों के लिये सोमवार सुबह 10 बजे से 12 बजे तक शिविर लगाया गया है ।यहां के नागरिकों को कोरोना मुक्त रखने के लिये जांच में सहयोग करना चाहिये। यदि कोई लगातार बुखार, खांसी और गले में खराश से पीड़ित है, तो उन्हें तुरंत बुखार परीक्षण केंद्र जाना चाहिए और जांच करानी चाहिए, समय से  उपचार  होने से भारी संख्या में मरीज ठीक हो रहे हैं। कोरोना को हराने के लिये नागरिकों को स्व-अनुशासित होकर मास्क पहनना चाहिये, तीन मीटर की सामाजिक दूरी के भीतर चलना चाहिए, भीड़ भाड वाले  स्थानों से बचना चाहिए और यदि कोरोना जैसे कोई लक्षण हैं तो उन्हें निकटतम चेक-अप केंद्र पर जाना चाहिए।इस अवसर पर मनपा के चिकित्साधिकारी डॉ. जयवंत धुले,डॉ. बुशरा सैय्यद एवं जनसंपर्क अधिकारी मिलिंद पलसुले उपस्थित  थे ।
 उक्त अवसर पर  मनपा  चिकित्साधिकारी डॉ. जयवंत धुले ने बताया कि इस केंद्र में एंटीजेन एवं स्वैब दोनों प्रकार के टेस्ट किये जायेगें। एंटीजेन टेस्ट के बाद यदि आवश्यकता हुई तो उसके स्वैब की भी जांच की जायेगी ,स्वैब जांच के बाद उसकी रिपोर्ट दो दिन में उपलब्ध हो जायेगी ।   

Post a comment

Blogger