Ads (728x90)

 -
भिवंडी मजदूर बहुल क्षेत्र है और कोरोना संक्रमित मरीजों के लिये आवश्यक इंजेक्शन रेमडेसिवीर एवं एक्टेमेराने भिवंडी के मजदूर एवं गरीब कोरोना संक्रमित मरीजों को नहीं मिल पा रहा है जो एक गंभीर समस्या बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ शहर में बैठे दवा के कुछ जमाखोरों द्वारा उक्त आवश्यक इंजेक्शन की बड़े पैमाने पर कालाबाज़ारी किया जा रहा है । रेमडेसिवीर इंजेक्शन एवं एक्टेमेराने की कालाबाज़ारी पर रोक लगाने के लिये भिवंडी शहर भाजपा जिलाध्यक्ष व वरिष्ठ नगरसेवक संतोष एम शेट्टी ने आईजीएम उपजिला अस्पताल सहित मनपा के सभी कोविड अस्पतालों में तत्काल उपलब्ध कराने की मांग मनपा आयुक्त डॉ. पंकज अशिया से की है।
  मनपा आयुक्त डॉ. पंकज अशिया को दिये गये पत्र में भिवंडी शहर भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष शेट्टी ने कहा है कि भिवंडी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ती जा रही है।मनपा  क्षेत्र में प्रतिदिन 70 से 80 मरीज मिल रहे हैं और शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी अधिक हो रही है।जिसके कारण शहर के नागरिकों में भय का वातावरण व्याप्त है। उन्होंने कहा है कि आपातकालीन परिस्थिति एवं कोरोना वायरस की कोई दवा उपलब्ध न होने के कारण इस गंभीर बीमारी के मरीजों के लिये एंटी वायरल ड्रग रेमडेसिवीर एवं एक्टेमेराने इंजेक्शन का उपयोग करने की अनुमति एफडीए द्वारा दी गई है।
     कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिये रेमडेसिवीर इंजेक्शन एवं एक्टेमेराने काफी कारगर साबित हो रहा है। भिवंडी में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की बड़े पैमाने पर कालाबाज़ारी किये जाने के कारण कोरोना संक्रमित गरीब एवं मजदूर मरीजों को नहीं मिल पा रही रही है। उन्होंने पत्र में कहा है कि 2 जुलाई को भिवंडी दौरे पर आये स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आईजीएम उपजिला अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के  उपचार के लिये आवश्यक रेमडेसिवीर इंजेक्शन एवं एक्टेमेराने न मिलने पर गहरी चिंता व्यक्त किया था।स्वास्थ्य मंत्री ने आईजीएम उपजिला अस्पताल में रेमडेसिवीर इंजेक्शन एवं एक्टेमेराने उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया था।
     स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बावजूद अभी तक कोरोना मरीजों के लिये आवश्यक इंजेक्शन तो नहीं आय। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री की जानकारी में आने के बाद भी भिवंडी में उसकी कालाबाज़ारी बंद नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ कहती है कि कोरोना संक्रमित कोई भी मरीज  उपचार के बिना नहीं रहने पायेगा।

वहीं दूसरी तरफ कोरोना के लिये आवश्यक इंजेक्शन की कालाबाज़ारी पर रोक नहीं लगा पा  रहा है। जिसके कारण गरीब परिवार कोरोना संक्रमित अपने मरीजों के  उपचार के लिये नहीं खरीद पा रहे हैं । भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष शेट्टी ने जिसके लिये मनपा आयुक्त डॉ. पंकज अशिया से कोविड 19 के लिये बनाये गये आईजीएम उपजिला अस्पताल सहित शहर के अन्य कोविड अस्पतालों में तत्काल इंजेक्शन के आपूर्ति की मांग की है। भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन एवं एक्टेमेराने की कालाबाज़ारी करने वालों  ने स्टॉक करके रख लिया है । बाज़ार में इसकी कमी बताकर सवा लाख रूपये से डेढ़ लाख रूपये तक में बेंचने से बाज नहीं आ रहे हैं। कोरोना के इस संकट के दौरान आवश्यक इंजेक्शन की कालाबाज़ारी करने वालों  के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किया जाना चाहिये।
    कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर दो  2 को भिवंडी दौरे पर आये स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिये आवश्यक इंजेक्शन रेमडेसिवीर एवं एक्टेमेराने उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया था। लेकिन अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया है  इस प्रकार की प्रतिक्रिया संतोष एम शेट्टी- जिलाध्यक्ष- भारतीय जनता पार्टी भिवंडी शहर ने व्यक्त किया है । 

Post a comment

Blogger