Ads (728x90)

 कोरोना संक्रमण को लेकर क्वारंटीन किये गये मरीजों के बारे में जानकारी देना मनपा द्वारा बंद कर दिया गया है। क्वारंटीन मरीजों की जानकारी न दिये जाने को लेकर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है ।शहर के नागरिकों ने आशंका व्यक्त किया है कि कहीं मनपा द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों के संख्या की वास्तविक जानकारी देने से बचने के लिये तो नहीं किया गया है। इसकी जानकारी लेने के लिये जब मनपा के जनसंपर्क विभाग में संपर्क किया गया तो जनसंपर्क अधिकारी मिलिंद पलसुले ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग से उन्हें जो जानकारी मिल रही है, उसे वह दे रहे हैं ।
  गौरतलब है कि मनपा द्वारा 29 जून तक कोरोना संक्रमित मरीजों के बारे में सभी जानकारियां दी जा रही थीं, जिसमें कितने नये मरीज पाये गये हैं, कुल कितने मरीज हैं, कितने मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं,कितने मरीजों का  उपचार चल रहा है और कितने मरीजों को मनपा द्वारा क्वारंटीन किया गया है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के कारण शहर के कितने  क्षेत्र को कंटेनमेंट किया गया है । लेकिन कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद 30 जून से अचानक क्वारंटीन मरीजों की जानकारी देना बंद कर दिया गया ।हालांकि इससे पहले ही मनपा द्वारा कंटेनमेंट जोन एवं क्वारंटीन में रहने वाले कितने मरीज संस्थागत क्वारंटीन में हैं और कितने मरीज होम क्वारंटीन में हैं।
   बतादें कि भिवंडी के उपविभागीय अधिकारी कार्यालय द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों के बारे में जानकारी देने के लिये सूची में भिवंडी मनपा,भिवंडी ग्रामीण,शाहपुर नगर पंचायत एवं शाहपुर ग्रामीण की जानकारी दी जाती है। जिसमें कितने नये मरीज पाये गये हैं, कुल कितने मरीज हैं, कितने मरीज ठीक होकर जा चुके हैं,कितने मरीजों का  उपचार चल रहा है और कितने मरीजों को क्वारंटीन किया गया है। उसमें कितने होम क्वारंटीन में हैं और कितने सरकारी क्वारंटीन में हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के कारण कितने  क्षेत्र को कंटेनमेंट किया गया है। लेकिन मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपविभागीय अधिकारी कार्यालय को जानकारी न दिये जाने के कारण मनपा के कालम में अप्राप्त लिखा रहता है। इसके बारे में उपविभागीय अधिकारी डॉ. मोहन नलदकर से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि मनपा द्वारा काफी लेट जानकारी दी जाती है और जो जानकारियां दी जाती हैं वह अधूरी रहती हैं । जिलाधिकारी को जानकारी देने के लिये सूची को जल्दी बनाकर भेज दिया जाता है। 
   मनपा सूत्रों के अनुसार मनपा आयुक्त डॉ.पंकज अशिया के आने के बाद से ही क्वारंटीन मरीजों के बारे में जानकारी नहीं दी जा रही है, जिसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने की है । 

Post a comment

Blogger