Ads (728x90)

 भिवंडी ।एम हुसेन। शांतिनगर पुलिस स्टेशन में दर्ज एक मामले को वापस लेने के विवाद  के चलते  गैबीनगर क्षेत्र  के एक युवक के ऊपर शनिवार की रात में प्राण घातक हमला कर दिया गया था।इस हमले में  गंभीर रूप से घायल होने के कारण  उन्हें  उपचार  के लिये ठाणे ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई । इस मामले में शांतिनगर पुलिस ने घटना के पांच घंटे के अंदर ही हत्या में शामिल 6 लोगों को  गिरफ्तार कर लिया है ।
   पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार  गैबीनगर क्षेत्र  के रहने वाले मो. अकरम अंसारी (47) शनिवार की रात लगभग 9.30  बजे अपने घर जा रहे थे, जहां रास्ते में खड़े इस्तेखार ने उन्हें रोककर कहा कि उनके भाई अख्तर सैय्यद के विरुद्ध पोस्को के तहत दर्ज मामला वापस न लेने के कारण उसको न्यायालय से जमानत नहीं मिल पा रही है।मो. अकरम अंसारी ने पुलिस स्टेशन में दर्ज मामला वापस लेने से इंकार करते हुये कहा कि अब न्यायालय में देखा जायेगा। पोस्को के तहत दर्ज मामला वापस लेने से इंकार करने के कारण इस्तेखार सैय्यद के साथ अबुशामा सैय्यद उर्फ़ अम्मू,इस्माईल अंसारी,इब्राहिम अंसारी,इस्राईल अंसारी एवं वसीम उर्फ़ शेरू ने अपने पहचान वालों  की भीड़ जमा करके मो.अकरम अंसारी के ऊपर प्राणघातक  हमला कर दिया।और  उनका दोनों पैर एवं हाथ राड से मारकर तोड़कर गंभीर रूप से घायल करने के बाद सभी लोग  घटनास्थल से फरार हो गये। गंभीर रूप से घायल मो.अकरम अंसारी को भिवंडी के किसी अस्पताल में उपचार  न मिलने के कारण उन्हें ठाणे भेजा गया। लेकिन गंभीर रूप से घायल होने के कारण  उनके शरीर से अधिक खून बहने  के पश्चात  रास्ते में ही उनकी मौत हो गई ।
 घटना की सूचना मिलने पर पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे के मार्गदर्शन में शांतिनगर पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक श्रीमती  ममता डिसूजा के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने  हत्या में शामिल  कुल सभी 6  लोगों को  गिरफ्तार कर लिया लिया है । शांतिनगर पुलिस ने इनके विरुद्ध घटना घटित होने  के बाद भादंवि की धारा- 326,324,504,506,143,147,148 एवं 149 के तहत मामला दर्ज कर लिया था परंतु घायल   मो. अकरम अंसारी  की उपचार के लिए  ठाणे जाते  समय रास्ते में ही मौत होने के बाद आरोपियों के विरुद्ध अतिरिक्त भादंवि की धारा 302  भी  पुलिस ने लगाया है ।उक्त हत्या प्रकरण की विस्तृत जांच  शांति नगर पुलिस कर रही है।


Post a comment

Blogger