Ads (728x90)

 भिवंडी में कोरोना वायरस का संक्रमण दिनों  दिन बड़ी तेजी से बढ़ते जा रहा है । जिसका शिकार भिवंडी  के जनप्रतिनिधि ,अधिकारी, डॉ तथा पत्ररका भी हो रहे हैं जो चिंता का विषय बना हुआ है ।प्राप्त जानकारी के अनुसार  भिवंडी पश्चिम के भाजपा विधायक महेश चौगुले ,पूर्व विधायक रशीद ताहिर मोमिन भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं, जिन्हें  उपचार  के लिये मुलुंड में भर्ती कराया गया है ।भाजपा विधायक महेश चौगुले से पहले कई अन्य जनप्रतिनिधि भी कोरोना संक्रमित हुये हैं ,जिनका उपचार चल रहा है। 
  भाजपा विधायक महेश चौगुले का स्वैब का नमूना जांच के लिये भेजा गया था , बुधवार को रिपोर्ट आने के बाद उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद उन्हें मुलुंड के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका  उपचार  चल रहा है। इसके अलावा कोरोना संक्रमित पाये गये शहर के अन्य जनप्रतिनिधियों का भी उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। 
  बतादें कि भिवंडी में  शुक्रवार  को कोरोना संक्रमित 140  नये मरीज पाये जाने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2246 तक पहुंच गई है। जिसमें 673 मरीज ठीक हुये हैं और 105 मरीजों की मौत हो गई है। मनपा क्षेत्र में  शुक्रवार  को 140 नये मरीज पाये गये हैं। जिसमें 29 महिलायें,58 पुरुष एवं 5 बच्चे शामिल  हैं। पांचों  बच्चों की उम्र 10 वर्ष से नीचे है। मनपा  क्षेत्र में  में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1588 हो गई है,जिसमें 522 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 94 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस समय 972 कोरोना संक्रमित मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार  चल रहा है और कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले 449 लोगों को क्वारंटीन किया गया है।
 गौरतलब है कि है कि विधायक महेश चौगुले लॉकडाउन के दौरान सक्रिय रूप से सामाजिक गतिविधियों में व्यस्त रहते  थे,इन्होनें  विभिन्न क्षेत्रों   में मजदूरों एवं जरूरत मंद लोगों के लिये भोजन एवं खाद्य सामग्री वितरण का आयोजन भी किया था।इसी प्रकार प्रवासी श्रमिकों को उनके गृहप्रदेश में भेजने के लिये उन्होंने वाहनों आदि की भी व्यवस्था की थी । सूत्रों द्बारा प्राप्त जानकारी के अनुसार  विधायक महेश चौगुले के परिवार एवं उनके साथ रहने वाले सहयोगियों को क्वारंटीन कर दिया गया है । 

Post a comment

Blogger