Ads (728x90)

भिवंडी।एम हुसेन । भिवंडी मजदूर बहुल क्षेत्र है  यहां हजारों की संख्या में प्रवासी श्रमिक फंसे हुये हैं । जिन्हें अपने मूल गांव जाने के लिये  पंजीकरण कराना अतिआवश्यक है । पंजीकरण के लिये मनपा एवं पुलिस द्वारा निर्धारित स्थल पर रोजाना हजारों की संख्या में प्रवासी श्रमिक जमा होते हैं। मनपा द्वारा  पूरे  क्षेत्र  को सेनेटाइज  करने के लिए  दावा किया जा रहा है ,परक मनपा द्वारा वहां किसी प्रकार के कीटाणु नाशक  औषधि  का छिड़काव नहीं कराया जा रहा है। जिसके कारण कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर प्रवासी श्रमिकों में भारी आक्रोश व्याप्त है। भिवंडी शहर जिला भाजपा के महासचिव प्रेषित जयवंत के तीव्र नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्धारित स्थल पर कीटाणु नाशक  औषधि  का छिड़काव कराने की मांग मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकरण से की गई है ।
 बतादें कि भिवंडी के प्रवासी श्रमिकों का पंजीकरण करने एवं उनके स्वास्थ्य की जांच करने के लिये कामतघर स्थित वरालादेवी मंगल कार्यालय के मैदान में बुलाया जाता है। जहां सुबह 7 बजे से ही हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर पंजीकरण कराने एवं स्वास्थ्य जांच के लिये जमा हो जाते हैं। लेकिन वहां मनपा द्वारा किसी भी प्रकार के  औषधि  का छिड़काव नहीं किया जा रहा है ।भाजपा महासचिव प्रेषित जयवंत ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों के बीच में यदि कोई कोरोना संक्रमित मरीज आ जायेगा, तो लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में रहकर नियमों का पालन करने वाले व्यक्तियों को भी संक्रमण हो सकता है । जिसके लिये मनपा प्रशासन को वहां रोजाना कीटाणु नाशक  औषधि  का छिड़काव कराया जाना चाहिये।
  भिवंडी पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने अपने गांव जाने वाले प्रवासी श्रमिकों को यात्रा अनुमति पास लेने के लिये ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिये दिशा निर्देश जारी किया है ।उन्होंने कहा है कि ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत ही अनुमति प्राप्त होगी। अनुमति के लिये किसी भी प्रवासी श्रमिक को पुलिस स्टेशन जाने की आवश्यकता नहीं है, यात्रा अनुमति के लिये उन्होंने covid19.mhpolice.in लिंक दिया है और उसे भरने का तरीका भी बताया है ।उन्होंने कहा है कि ऑनलाइन फॉर्म भरने के 24 घंटे के अंदर उन्हें अनुमति मिल जायेगी ।

Post a comment

Blogger