Ads (728x90)

भिवंडी।एम हुसेन।मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पालक मंत्री एकनाथ शिंदे और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तथा कैबिनेट मंत्री बालासाहेब थोराट को ज्ञापन  प्रस्तुत कर भिवंडी शहर जिला कांग्रेश अध्यक्ष शोएब गुड्डू ने मांग की है कि भिवंडी में आने वाली पांचवे चरण की मेट्रो रूट को कल्याण रोड से होकर वंजारपट्टी नाका से होते हुए कल्याण शहर के लिए निकाली जाए, जो भिवंडी के विकास में मुख्य भूमिका  अदा करेगी। जिससे भिवंडी के शहर व ग्रामीण  की जनता को लाभ होगा और न्याय भी मिलेगा।
राज्य के मुख्यमंत्री सहित अन्य मन्त्री व नेताओं को भेजे गए  ज्ञापन में शोएब गुड्डू ने कहा कि कल्याण रोड से मेट्रो जाने के लिए कल्याण रोड पर बड़ी संख्या में  तोड़फोड़ करनी होगी, जिसकी चपेट में मंदिर, मस्जिद ,दरगाह व कब्रस्तान भी आ रहे हैं। कल्याण रोड के निवासी तथा दुकानदारों को भी बड़े पैमाने पर  आर्थिक हानि का सामना करना पड़ेगा साथ ही शहर की बड़ी आबादी मेट्रो से दूर रहेगी ।वहीं पर वंजार पट्टी नाके से मेट्रो रूट बनाने में भिवंडी पश्चिम, भिवंडी पूर्व ,खाड़ी पार के साथ भिवंडी ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी मेट्रो का  लाभ मिलेगा।और सरकार  तथा मेट्रो को भी आर्थिक लाभ  मिलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भारत सरकार घरकुल योजना के तहत चाविंद्रा  रोड पर 5000 घरों का निर्माण करा रही है, उसका ध्यान भी सरकार को देना चाहिए। वंजार पट्टी नाके पर मेट्रो रूट बनने से घरकुल योजना के लोगों को भी मेट्रो की सुविधा मिलेगी ।मेट्रो रूट भविष्य की चुनौतियों को देखकर तय किया जाना चाहिए  ना कि कुछ लोगों को  लाभ पहुंचाने के लिए किया जाए। मेट्रो रूट बनाने में जिसका नुकसान होता है उसे कानून के अनुसार सरकार को भरपाई करनी पड़ती है।
            उक्त  संदर्भ में पत्रकारों से बात करते हुए भिवंडी कांग्रेस अध्यक्ष शोएब गुड्डू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं मंत्री बालासाहेब थोरात ने आश्वासन दिया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और ठाणे जिला के पालक मंत्री एकनाथ शिंदे से चर्चा कर भिवंडी की जनता  को  न्याय   दिलाया जाएगा।

Post a comment

Blogger