Ads (728x90)

केंद्र से सहायता देने की सांसद कपिल पाटिल ने की मांग।

भिवंडी।एम हुसेन ।कल्याण, बदलापूर, वांगणी क्षेत्र के बाढ पीडितों की सहायता  करने के लिए केंद्र सरकार  राज्य सरकार को अधिक से अधिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए आग्रही मांग भाजपा के सांसद कपिल पाटील ने लोकसभा में आज की है।जिसमें इन्होंने ने कहा कि राज्य सरकार के साथ ही केंद्र सरकार ने भी  सहायता दिया तो  हजारों बाढ पीडितों को राहत मिलेगी। 
भिवंडी लोकसभा क्षेत्र में २६ जुलाई की मध्यरात्रि में आने वाली बात का  मुद्दा सांसद कपिल पाटील ने आज लोकसभा में उठाते हुए बताया कि इस बाढ में नागरिकों का बडे पैमाने पर आर्थिक नुकसान हुआ है। चाली में रहने वाले नागरिकों के घर के पत्रे तक  पानी भर गया था। तथा अनेक इमारत में भी पानी भर गया था।जिसमें  राज्य सरकार के प्रावधान के  अनुसार बाढ पीडितों को केवल पांच हजार रुपये नुकसानभरपाई देने का प्रावधान है।इसलिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने २०१५ के राज्य सरकार के अध्यादेश में सुधार करने के लिए विचार करने के लिए कहा है।इसी के साथ ही पांच हजार रुपये की सहायता और बढाकर देने के लिए प्रयत्न करने हेतु  आश्वासन दिए हैं।यदि हजारों बाढ पीडितों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को आर्थिक सहायता दिया तो बाढ पीडितों को और सहायत दी जा सकती है। जिसके लिए गंभीरतापूर्वक रूप से लेते हुए केंद्र सरकार अधिक से अधिक सहायता कराने के लिए सांसद कपिल पाटिल ने मांग की है।
मध्य रेल्वे पर वांगणी के पास महालक्ष्मी एक्सप्रेस के फंसने के बाद , एक हजार ५० प्रवासियों को सुरक्षित बचाव कार्य करने के लिए  देश का सबसे बडा राहत कार्य अभियान चलाया गया था। नौदल, एनडीआरएफ, अग्निशमन दल, रेल्वे, महसूल विभाग के साथ ही चामटोली के ग्रामीणों ने पानी से गाडी तक पहुंचाने के लिए प्रवासियों की सहायता की ।इसी के साथ पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने नौदल सहित बोट द्वारा ट्रेन तक पहुंचाने के लिए प्रवासियों की सहायता की। उक्त  प्रकार की सहायता करने वाले सभी  यंत्रणा के प्रति कपिल पाटील ने आभार व्यक्त किया है।

Post a comment

Blogger