Ads (728x90)

संभल में बिजली करेंट से बाल श्रमिक की मौत और उसके बाद पोस्टमार्टम के बाद भीड़ ने थाने के सामने सड़क पर लाश रख दी। इस बीच भीड़ के  उग्र हो गईऔर सड़क किनारे से ईंटें उठाकर थाने पर जमकर पथराव किया। पथराव में कोतवाल का सिर फट गया है। 
वीओ-लाश रखकर पथराव का पूरा मामला गुन्नौर थाने का है। इस थाने के गांव कोहिरा के एक किशोर की बीती रात गांव डूंढ़ाबाग में बिजली करेंट से मौत हो गई । किशोर बहलोनपुर के टैंट पर नौकरी करता था। म्रतक के भाई ने पुलिस को सूचना दी पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा दिया । जहां से शाम को शव वापस आया और गांव के तमाम लोग शव को लेकर थाना गुन्नौर पहुंच गए तथा थाने के सामने सड़क पर शव रख दिया।
बताया गया कि इस दौरान थाने के किसी दरोगा से गांव वालों की कुछ बात हुई फिर भीड़ उग्र हो उठी और रोड के किनारे मकान बनने को रखी ईंटें उठाकर भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया ।
करीब आधे घंटे तक भीड़ ने जमकर पथराव किया। बचाव में पुलिस ने भी पत्थर फेंके। बाद में दूसरे थानों की पुलिस भी आ गई हल्का बल प्रयोग कर पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा तो भीड़ सड़क पर लाश छोड़ कर भाग गई । इस दौरान कई के जूते चप्पल भी छूट गए। पथराव में गुन्नौर कोतवाल रविंद्र प्रताप सिंह का सिर फट गया। कई और पुलिस कर्मियों और पत्रकारों को भी चोट लगी है लेकिन एसपी ने सिर्फ कोतवाल के घायल होने की बात कही है। देर सायं एसपी यमुना प्रसाद भी थाने पर पहुंच  गये उन्होंने बताया कि पथराव करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। सूत्रों के अनुसार पथराव के कारण के 
कई आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। 
बाइट -यमुना प्रसाद एसपी संभल

संभल से कमल हसन

Post a comment

Blogger