Ads (728x90)

अपराधी ढ़ाई वर्ष बाद उप्र के सुलतानपुर से गिरफ्तार।

 भिवंडी। एम हुसेन ।भिवंडी  के दिवंगत  कांग्रेसी नेता मनोज म्हात्रे की हत्या में शामिल एक शातिर अपराधी को ठाणे अपराध शाखा की पुलिस ने उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर से गिरफ्तार कर लिया है। उदयभान उर्फ़ गुड्डू सिंह नामक मकोका का यह अपराधी पिछले ढ़ाई वर्षों से नारपोली पुलिस को चकमा दे रहा था। उक्त घटना के ढाई वर्ष बाद ठाणे अपराध शाखा यूनिट एक की पुलिस ने उप्र के जनपद सुल्तनपुर ,ग्राम जयसिंहपुर के उसके घर से धरदबोचा। इस हत्याकांड के मुख्य सूत्रधार प्रशांत म्हात्रे सहित 19 आरोपियों के विरुद्ध पुलिस मकोका के तहत कार्रवाई कर चुकी है।
 उल्लेखनीय है कि भिवंडी मनपा के सभागृह नेता मनोज म्हात्रे की पूर्व 14 फरवरी की रात में उनके ही घर के नीचे निर्ह्म मत्या कर दी गई थी। उक्त हत्याकांड के मामले में नारपोली पुलिस ने आईपीसी की धारा-302,143,146,147,148,149,120-ब-,आर्म्स एक्ट 3,25-1 ब-.-अ-,27-2-सहित मुंबई पुलिस अधिनियम 37-1-135 एवं मकोका के तहत उनके चचेरे भाई प्रशांत म्हात्रे सहित सात लोगों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया था, लेकिन जैसे-जैसे पुलिस की जांच बढ़ती गई वैसे-वैसे हाईप्रोफाइल इस हत्यकांड में शामिल आरोपियों की संख्या भी बढ़ती गई।
    कांग्रेसी नेता मनोज म्हात्रे की हत्या के आरोपियों को पकड़ने के लिए ठाणे पुलिस आयुक्तालय द्वारा नियुक्त किए गए अपराध शाखा एवं हफ्ता विरोधी टीम के एसीपी बी.के.शेलके के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक एन.टी.कदम,पुलिस निरीक्षक आर.वी.कोथमिरे की टीम राजस्थान,गुजरात,दमन,सिल्वासा,रायगढ़,सातारा एवं कोकण परिसर के कई क्षेत्रों में छापा मार चुकी थी। पुलिस की टीम ने विभिन्न क्षेत्रों में छापा मारकर गणेश पाटिल,बमबम उर्फ शंकर झा ,विष्णू उर्फ विश्वपाल पाटिल ,विद्देश पाटिल ,महेश पंडित म्हात्रे ,मयूर उर्फ कोको म्हात्रे और मनोज म्हात्रे के बाडीगार्ड जिग्नेश पटेल को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद महाबलेश्वर के पंचगनी स्थित भिलारे गांव में छापा मारकर हत्या के मुख्य सूत्रधार प्रशांत म्हात्रे एवं चिरंजीव उर्फ़ मोटू म्हात्रे सहित शशिकांत म्हात्रे ,कुणाल उर्फ नारल्या म्हात्रे एवं रजनी उर्फ रजनीकांत म्हात्रे को खारबांव स्थित उनके गांव से गिरफ्तार कर लिया था।
  उक्त हत्या में शामिल शातिर अपराधी उदयभान उर्फ़ गुड्डू सिंह हत्या के बाद ही फरार हो गया था जिसे पूर्व लगभग ढाई वर्ष से पुलिस की टीम उसकी तलाश जगह-जगह कर रही थी। लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा था जो पुलिस के लिए चुनौती  थी, इसी बीच नारपोली पुलिस को सूचना मिली कि उदयभान उर्फ़ गुड्डू सिंह उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिला के जयसिंहपुर स्थित अपने मूलगांव में रहता है। सूचना मिलते ही ठाणे अपराध शाखा यूनिट एक के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नितीन ठाकरे की टीम उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर रवाना हो गई थी। ठाणे अपराध शाखा यूनिट एक की टीम ने 22 जून को सुलतानपुर पुलिस की सहायता से उदयभान उर्फ़ गुड्डू सिंह को उसके ही घर से गिरफ्तार कर लिया है। उक्त संदर्भ में पुलिस ने बताया कि गुड्डू सिंह हाईप्रोफाइल इस हत्यकांड का महत्वपूर्ण सूत्रधार था। 

Post a comment

Blogger