Ads (728x90)

मुंबई उपनगर के घाटकोपर में पिछले एक साल से अल -अंसार की तरफ से मुस्लिम अंसार ट्रस्ट रोजाना 100 लोगो मुफ्त में भोजन करा  रहा है । अल अंसार ने २०१७ से  भूखे लोगों को खाना खिलाने की शुरुआत की थी। अल अंसार की भविष्य में कोशिस है की यहां जितने भी लोग भी आ जाएं, तो भोजन करके ही जाएं। उनका कहना है कि दूसरे लोगों को प्रेरणा लेने की जरूरत है, जिससे शहर में कोई भी गरीब भूखा न सोए।
अल अंसार  के चंद लोगो ने अकेले ही गरीबों की भूख मिटाने का ज़िम्मा उठाया था। मगर आज उनके साथ कई लोग जुड़ चुके हैं और उनकी मदद करते हैं। लोग उन्हें पैसा देते हैं ताकि उनका ये नेक काम चलता रहे।
मुफ्त खाना  के नाम से स्टोल  है। इस लंगर में कचरा चुनने वाले, भिखारी, ठेले वाले, वाचमैन,  सफाई कर्मचारी और दूरदराज  से आए गरीब मजदूर जिन्हें शहर में अगर काम नहीं मिला तो वे यहां आकर पेट भर लेते हैं
ये गरीब लोग इस नेक काम के लिए अल असार और मुस्लिम अंसार ट्रस्ट को दुआएं दे रहे हैं। अल अंसार  भले ही आर्थिक रुप से कमजोर हैं लेकिन इनका हौसला कमजोर नहीं हैi
बता दें मुंबई के घाटकोपर  में आज तक कोई भी संस्था ने आगे चलकर इस तरह की मुफ्त भोजन  का सुरुआत  नहीं किया था। और पिछले वर्ष से  अल अंसार व मुस्लिम अंसार ट्रस्ट के हाजी इस्तियाक शेख, ताज खान, अजमेरी शेख, नासिर गौहर खान, मुबारक खान, मनोज सिंग,  जफर अंसारी, प्रभाकर दुर्गुडे  ने इस भोजन बैंक शुरू  किया है। 

Post a comment

Blogger