Ads (728x90)

मुंबई, । महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के महासचिव संदीप देशपांडे ने  मुंबई महानगरपालिका के मुख्यालय के पत्रकार कक्ष में गुरुवार को दोपहर एक आरक्षित भूखंड के बारे में पत्रकारों को जानकारी देने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस लेने संदीप देशपांडे अपने सहयोगियों के साथ जब आए तो उन्होंने देखा कि पत्रकार कक्ष में टाला लगाया गया है। जांच करने के बाद पता चला कि टाला बीएमसी प्रशासन ने लगाया है। इस बात को लेकर बीएमसी में बहुत बवाल मचा।संदीप देशपांडे ने इसके लिए बीएमसी सचिव और जनसंपर्क अधिकारी विजय खबाले पाटिल से नाराजगी व्यक्त की। बाद में मनसे के कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस ली गई। कॉन्फ्रेंस के दौरान संदीप देशपांडे ने इस मामले में  शिवसेना पर आरोप लगाते हुए कहा हमें प्रेस कॉन्फ्रेंस लेने से रोकने की कोशिश शिवसेना कर रही है।
      देशपांडे ने कहा कि दादर शिवाजी पार्क में जिमखाने की जगह पर नया महापौर बंगला बनाएं जाने की योजना है। जिसका हम विरोध करते हैं।  जिमखाने की जगह पर महापौर के लिए नया बंगला हम बनने नहीं देंगे। जिमखाना और उसके आसपास के हजारों नागरिक, छोड़े बड़े और जवान बच्चे व्यायाम के लिए और खेलने के लिए यहां आते हैं। इसलिए इस जगह को हड़पने की जो योजना बनाई जा रही है उसे किसी भी क़ीमत पर सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी बात की जानकारी देने के लिए मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस लेना चाहते था। पर बीएमसी ने पत्रकार कक्ष में ही टाला लगा दिया। ताकि मैं अपनी बात लोगों तक नहीं पहुंचा सकूं। बता दें कि जब संदीप देशपांडे को यह पता चला कि पत्रकार कक्ष जनसंपर्क विभाग ने  बंद किया है तब वह और उनके साथी और कार्यकर्ता सीधे मुख्य जनसंपर्क अधिकारी विजय खबाले पाटिल के कार्यालय में जा उनसे सवाल किया और पाटिल पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस मनसे कार्यालय में ली गई।
संदीप देशपांडे ने शिवसेना पर आरोप लगाते हुए कहा कि अब तक शिवसेना ने बहुत से लोगों की प्रेस कॉन्फ्रेंस को नहीं होने दिया और खुद कॉन्फ्रेंस करती है और अब यही शिवसेना मनसे की प्रेस कॉन्फ्रेंस से कितना घबरा गई है। इसी बात से पता चलता है ।  स्थाई समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव के कहने के कारण जनसंपर्क विभाग ने पत्रकार कक्ष में टाला लगाया था।

Post a comment

Blogger