Ads (728x90)

फतेहपुर हिन्दुस्तानकीआवज़  मोहित मिश्रा

स्थानीय थाना क्षेत्र में आज सुबह सौंच के लिए गई एक बृद्धा रोडवेज बस की चपेट में आ गई जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई, सूचना पर पहुँची थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया है।
  फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आज सुबह कन्नौज डिपो की रोडवेज प्रतिदिन की भाँति दिल्ली से चलकर थाना क्षेत्र के बरुआघाट गाँव पहुँची थी। यात्रियों को उतारकर चालक बस घुमा रहा था  तभी
 गाँव निवासी स्वर्गीय  राम पाल की पत्नी श्रीमती (बसन्ती) पैंसठ वर्ष  गाड़ी के पीछे आ गई जिससे बस उसके ऊपर चढ़ गई। बस के नीचे  महिला आ जने महिला  की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।
बस चालक मौके से बस छोड़ कर फरार हो गया।मृतका का एक बेटा व तीन बेटियां हैं जिनकी शादी हो चुकी है। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया है।
अगर घर में सौंचालय बना होता तो न मरती वृद्धा
  देश एवं प्रदेश की सरकारें जहाँ हर घर में सौंचालय बनाने के लिए पूरी जोर दे रही हैं। वहीं क्षेत्र के गाँव बरुआघाट में सरकार की मंशा को ठेंगा दिखा रही है।
 जिसका प्रमाण आज सुबह गाँव में एक बृद्धा की मौत से मिलता है। मृतक बृद्धा बसन्ती के घर में अगर सौंचालय बना होता तो आज बृद्धा की मौत न होती, सौंच के लिए गई बृद्धा की दुर्घटना में हुई मौत के बाद ग्रामीण भी यही कह रहे थे कि अब हर घर में सौंचालय की जरूरत है। मृतका का बेटा बाउआ पाल अपनी माँ की मौत पर बदहवास था, वह भी कह रहा था अगर घर में सौंचालय बना होता तो उसकी माँ की इस तरह मौत न होती।

Post a comment

Blogger