Ads (728x90)

200 स्मार्ट बाइक के साथ परिचालन की कि शुरुआत

पुणे, 22 मार्च 2018: भारत में डॉकलेस साइकिल का कांसेप्ट पेश करने वाले अग्रणी ग्रीन  टेक स्टार्ट-अप में से एक मोबीसी अब पुणे में अपनी उपस्थिति बना चुके हैं I मोबीसी ने अपने पुणे ऑपरेशन्स को एक ज़ोरदार शुरआत देते हुए मोबिसी साइकिलें ईओएन, डब्ल्यूटीसी आईटी पार्क, सिमनियसिस कैंपस, विमान नगर, हवाईअड्डा क्षेत्र और अन्य आवासीय स्थानों जैसे प्रमुख स्थानों में किराए के लिए उपलब्ध कराइ हैं। इस महत्वपूर्ण विकास के कारण, पुणे के आम निवासी और कार्यालय जाने वाले निवासी, आसपास के क्षेत्र में स्मार्ट बाइक किराए पर ले सकते हैं I

मोबीसी के संस्थापक आकाश गुप्ता ने कहा, "मैं हमेशा से पुणे में इस सर्विस की शुरुआत करना चाहता था क्योंकि पुणे शहर में छात्रों और युवाओं की संख्या काफी अधिक है जो इस सर्विस का ज़रूर इस्तमाल करेंगेI हमने विभिन्न सामरिक स्थानों पर अपनी स्मार्ट बाइक को तैनात किया है, रोजाना यात्रियों को एक आसान विकल्प के साथ प्रदान करने के लिए जो कि उनके स्वास्थ्य और समग्र पर्यावरण के लिए फायदेमंद है। अभीतक हमने राज्य में 200 स्मार्ट बाइक के साथ परिचालन शुरू कर दिया है और उपयोगकर्ताओं से प्राप्त प्रतिक्रिया के मुताबिक जल्द ही संख्या में वृद्धि करना पसंद करेंगे।

अतीत में, मोबीसी को सिम्बायोसिस के छात्रों से कई अनुरोध प्राप्त हुए थे ताकि आसपास के इलाकों में ये सर्विस उपलब्ध करवाई जाये।  उल्लेखनीय है कि मोबीसी अपने डॉकलेस साइकलिंग को इस्तेमाल करने वाले छात्रों को बहुत काम कीमतों वाली स्कीम पेश करती है।

अपने स्मार्ट, डॉकलेस बाइक के साथ, मोबीसी ने गतिशीलता क्षेत्र को सफलतापूर्वक बाधित कर दिया है।  आईओटी लॉक और जीपीएस ट्रैकिंग के साथ फिट, इन स्मार्ट बाइक को मोबीसी एप के माध्यम से रिज़र्व किया जा सकता है, और एक क्यूआर कोड स्कैन करके अनलॉक किया जा सकता है। यात्रा के पूरा होने पर, गेटेड समुदायों और निजी यौगिकों के अलावा, स्मार्ट बाइक को आसपास के क्षेत्र में कहीं भी पार्क किया जा सकता है।  इसलिए, शॉर्ट-माइल परिचालन की पूरी आजादी की पेशकश करते हुए, मोबीसी एक ग्रीन और फिटर साइक्लिंग भारत की और कदम बड़ा रही है। 

Post a Comment

Blogger