Ads (728x90)

समस्तीपुर, हिन्दुस्तान की आवाज , राजकुमर राइ       
मुज्जफरपुर:-बिहार में अस्पताल द्वारा घोर लापरवाही का सन्न कर देने वाला मामला सामने आया है. अस्पताल में इलाज करा रही एक बुजुर्ग महिला को अस्पताल  के एक कर्मचारी ने पीने के लिए पानी की जगह एसिड दे दी, जिसे पीने से महिला की मौत हो गई।
                जानकारी के मुताबिक, बिहार के मुजफ्फरपुर में 60 वर्षीय श्यामली देवी आंख का ऑपरेशन कराने एक निजी अस्पताल में भर्ती हुई थीं. श्यामली देवी ने जब दवा खाने के लिए पानी मांगा तो अस्पताल के ही एक कर्मचारी ने उन्हें एसिड की बोतल पकड़ा दी।
                लेकिन जैसे ही श्यामली देवी ने पानी समझकर एसिड पीया उनकी हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई। यह प्राइवेट अस्पताल मुजफ्फरपुर के ब्रह्मनगर इलाके में है। न्यूज एजेंसी भाषा ने ब्रह्मपुर के स्॥ह्र के हवाले से बताया कि महिला की आंख का ऑपरेशन हो चुका था और उसके बाद उन्हें खाने के लिए कोई दवा दी गई।
                      पुलिस अधिकारी के मुताबिक, लेकिन पीडि़ता ने जब दवा खाने के लिए अस्पताल के एक कर्मचारी से पानी मांगा तो उसने पानी की बोतल समझकर पीडि़ता को एसिड की बोतल पकड़ा दी। लेकिन श्यामली देवी ने जैसे ही दवा खाने के लिए पानी समझ एसिड पिया उन्हें उल्टियां होने लगी और वह चीखने लगीं।
               यह देख कर्मचारी ने फौरन डॉक्टर को बुलाया। श्यामली देवी को उसी हालत में फौरन एक नजदीकी नर्सिंग होम ले जाया गया, जहां बीते गुरुवार की सुबह उनकी मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि चूंकि महिला का मुंह और गला बुरी तरह जल गया था, हम उसका बयान नहीं ले सके।
               पुलिस ने गलती करने वाले डॉक्टर और अस्पताल के कर्मचारी के खिलाफ दर्ज कर लिया है और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। सिविल सर्जन ललिता सिंह ने कहा कि यह घोर लापरवाही का मामला लग रहा है और जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

Blogger