Ads (728x90)

मुंबई, हिन्दुस्तान की आवाज, शमा ईरानी

अथर्व फाउंडेशन द्वारा  वन फॉर ऑल, ऑल फॉर वन आयोजित कार्यक्रम में  देश के सैनिकों  और सीमा की रक्षा करते हुए शहीदों को सम्मानित किया गया।  वन फॉर आल, आल फॉर वन अपने आप में एक ऐसी पहल है जिसका उल्लेख और परिकल्पना सुनील राणे, अध्यक्ष अथर्व फाउंडेशन द्वारा किया गया है।
10 शहीदों की बहादुरी और वीरता की कहानियों का उल्लेख करते हुए  अथर्व फाऊंडेशन व्यापारियों, राजनेताओं, मुम्बई फिल्म उद्योग की प्रमुख हस्तियों, खेल जगतकी हस्तियों और सशस्त्र तथा पुलिस बलों के बरिष्ठ कर्मियों की उपस्थिति में इन असली नायकों का सम्मान किया गया ।
हेमा मालिनी, कपिल देव, संगीता जिंदल, अमीषा पटेल, आफताब शिवदासानी, मधुर भंडारकर, रोहिणी हट्टंगड़ी, विक्रम गोखले, नील नितिन मुकेश , सोनल चौहान और सुनील राणे जैसी प्रसिद्ध हस्तियों द्वारा 10 दिलेर सैनिको की  बहादुरी  की कहानियाँ सुनाई गयी ।
सुनील राणे के नेतृत्व में अथर्व फाउंडेशन की टीम ने हिमाचल प्रदेश, असम, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, जम्मू और कश्मीर, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के राज्यों में स्थित शहीदों के परिवारों का दौरा किया।
कर्नल सुधीर राजे (सेवानिवृत्त) के साथ सुनील राणे ने स्वयं शहीदों के परिवारों का दौरा किया और उनके साथ बातचीत किया। उनकी टीम विभिन्न राज्यों में स्थित राज्य और जिला सैनिक बोर्डों के निदेशकों के पास भी गई।

जनवरी 2018 में अथर्व संकाय और छात्रों की टीम ने सतारा, महाराष्ट्र में सैनिक ताकली गांव का दौरा किया और पूर्व सैनिकों तथा शहीदों के परिवारों से बातचीत किया।

प्रत्येक रविवार की सुबह, अथर्व फाउंडेशन के स्वयंसेवकों ने इस कार्यक्रम के लिए जागरूकता अभियान चलाया। विभिन्न कॉलेजों में, जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए और युवाओं को देशभक्ति के लिए प्रेरित किया गया और उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने केलिए आमंत्रित किया गया।

कार्यक्रम के बारे में जागरुकता फैलाने के लिए अथर्व फाउंडेशन के स्वयंसेवकों ने गणपति मंडल, सोसाइटियों, गैर सरकारी संगठनों का भी दौरा किया।


इस अवसर पर सम्मानित अतिथि के रूप में कप्तान बाना सिंह (पीवीसी), सुबेदार योगेंद्र सिंह यादव (पीवीसी), नायब सुबेदार संजय कुमार (पीवीसी) और लेफ्टिनेंट जनरल विश्वम्भर सिंह (जीओसी) उपस्थित रहें इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री नितिन गडकरी (माननीय केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा नौवहन,भारत सरकार), प्रो. जगदीश मुखी (राज्यपाल, असम) और श्री देवेंद्र फडणवीस (माननीय मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र)ने भी सैनिको के जज़्बे को सलाम किया ।


अथर्व फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री सुनील राणे ने कहा कि ;वन फॉर ऑल, ऑल फॉर वन अपने आप में एक अद्वितीय कार्यक्रम है क्योंकि यह देशभक्त बनने के लिए युवाओं के बीच जागरूकता पैदा करेगा दुश्मन से लोहा लेकर अदम्य साहस का परिचय देते हुवे वीर शहीदों और सैनिको की यह गाथा देश के प्रत्येक नागरिक तक पहुंचनी चाहिए।  हम सब आज सुरक्षित है , चैन से सोते है , त्यौहार मनाते है क्योकि हमारे लिए सीमा पर जवान देश की रक्षा के लिए हमेशा तैयार है।  

Post a Comment

Blogger