Ads (728x90)

उन्नाव हिन्दुस्तानकीआवज़ रिपोर्ट मोहित मिश्रा

20 जनवरी को स्कूल से लौटते समय संदिग्ध हालात में शिक्षामित्र गायब हो गया था। उसकी खोजबीन में परिजन भटक रहे हैं। सोमवार की सुबह प्रियदर्शिनी नगर में अज्ञात शव मिलने पर परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और यहां शव की पहचान की। निराशा हाथ लगने पर परिजनों का कहना था कि 22 जनवरी को सदर कोतवाली में शिक्षा मित्र की गुमशुदगी की तहरीर दी थी। उसके बाद भी अभी पुलिस से कोई कार्रवाई तक नहीं की गई।
शहर कोतवाली के मैनीखेड़ा करोवन गांव में रहने वाले आशीष सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के मऊ मसूदपुर गांव स्थित स्कूल में शिक्षामित्र के पद पर तैनात था। आशीष के छोटे भाई नीरज के मुताबिक 20 जनवरी को वह स्कूल जाने के लिए घर से निकला था। मगर देर रात तक घर वापस नहीं लौटा। उन्होंने जब खोजबीन की तब पता चला कि आशीष स्कूल बंद होने के बाद घर के लिए निकला था। मगर रास्ते से वह लापता हो गया। इस पर परिजनों ने साथी शिक्षकों से आशीष के विषय में जानकारी की, मगर आशीष का कोई अता पता नहीं चल सका।

नीरज ने बताया कि 20 जनवरी की दोपहर तक उसके भाई का मोबाइल चालू था। मगर शाम को वह बंद हो गया और उनका भाई से संपर्क नहीं हो सका। भाई का कहीं पता न चलने पर 22 जनवरी को उन्होंने सदर कोतवाली में गुमशुदगी की तहरीर दी। हालांकि पुलिस ने कार्रवाई नहीं की और ढूंढने की सलाह देकर चलता कर दिया। दस दिन बीतने के बाद भी कोई पता नहीं चल सका। पीडीनगर में अज्ञात शव मिलने पर सोमवार की सुबह छोटा भाई नीरज और साले रवि शंकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंच कर शव की पहचान की। मगर पहचान न होने पर निराशा ही हाथ लगी। शिक्षामित्र की खोजबीन कर परिजन इधर उधर भटकने को मजबूर है।

Post a Comment

Blogger