Ads (728x90)


अरब सागर में छत्रपति शिवाजी महाराज स्मारक का काम शीघ्र आरंभ होगा


नागपुर , दि 15 : राजगड़ किला पर जाने के लिए गुंजवणी नदी के पुल की ऊँचाई बढ़ाने के काम की निविदा आगामी बजट में व्यवस्था करने के बाद उसी दिन जारी की जाएगी । इससे पहले निविदा जारी करने की सभी तकनीकी बातें पूर्ण कर ली जाएंगी। यह जानकारी लोकनिर्माण मंत्री ( सार्वजनिक उपक्रम छोड़कर) चंद्रकांत पाटिल ने आज विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल में दी ।

साखरगाँव के निकट गुंजवणी नदी का पुल धोकादायक हो जाने के संदर्भ में सदस्य संग्राम थोपते ने प्रश्न पूछा था । इस प्रश्न का उत्तर देते हुए श्री पाटिल ने कहा कि पुल कितना ऊँचा हो , यह जानकारी लेने के बाद उसका अनुमान पत्रक तैयार किया जाएगा । आगामी बजट में इस काम का समावेश कर जिस दिन बजट मंजूर किया जाएगा , उसी दिन इस काम की निविदा जाहिर कर दी जाएगी । इसके पहले सभी प्रक्रियाएं कर ली जाएंगी , चंद्रकांत पाटिल ने ऐसा कहा ।

चर्चा के दौरान श्री पाटिल ने कहा कि राज्य के 400 पुलों पर साॅफ्टवेअर लगा दिये गए हैं । बरसात के दिनों में पानी का स्तर बढ़ने पर यदि पानी पुल के ऊपर से बहकर जाने लगे तो इस व्यवस्था के द्वारा जिला प्रशासन को एस एम एस जाता है । जिलाधिकारी पुल पर वाहनों का आवागमन रोक देता है ।

चर्चा के दौरान श्री पाटिल ने बताया कि अरब सागर में छत्रपति शिवाजी महाराज के स्मारक के काम के लिए सभी अनुमति मिल गई हैं । इस काम के लिए तीन निविदाएं भी मिल गई हैं । सबसे कम दर के निविदाधारक से बातचीत कर वह मंत्रिमंडल के समक्ष रखी जाएगी । इस प्रकार छत्रपति शिवाजी महाराज स्मारक का काम शुरू होने जा रहा है । , श्री पाटिल ने कहा ।

चर्चा में विरोधी पक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे- पाटिल , सदस्य अजीत पवार , दिलीप वलसे पाटिल ने भाग लिया ।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger