Ads (728x90)

दो लोगो के फसे होने की संभावना
मुंबई | संवाददाता -
मुंबई की प्रसिद्ध जवेरी बाजार में म्हाडा की ‘५०/५२ सीपी’ यह पाच मजली खाली चाल के पीछे की छत शुक्रवार की दोपहर देड गिर गया. इस चाल का मरम्मत कार्य किया जा रहा था जिसमे ९ मजदूर काम कर रहे. काम सुरु होने के समय अचानक कुछ इमारत का हिस्सा गिरते देख सात मजदूर बचाव के लिए बाहर भागे और दो मजदूर मलबे में फसे होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. इस मलबे के निचे फसे मजदूरों को खोजने का कार्य मुंबई अग्निशमन दल देर शाम तक कर रही थी .
गौरतलब है की जवेरी बाजार यह व्यावसायिक बाजार के नाम से पहचाना जाता है. यहा पर अनेक बड़ी दुकाने, होलसेल मार्केट के साथ सुनार (ज्वेलर्स) की दुकान भारी संख्या. इसलिए यहा पर दिनभर नागरिको की भीड़ लगी रहती. इस बाजार में ज्वेलर्स की दुकान और कारखाने में काम करने वाले कारीगर रहते है. इस प्रसिद्ध बाजार में म्हाडा की ‘५०/५२ सीपी’ यह पाच मजली इमारत है. इस इमारत का मरम्मत कार्य किया जा रहा थ. काम सुरु होने के समय दोपहर देड बजे लगभग चाल की पिछले हिस्से की छत अचानक गिरी. छत गिरने की आवाज से यहा काम करने वाले मजदूर भागे. इमारत गिर रही है इस डर से आस पास के लोग में घबराकर सुरक्षीत स्थान पर भागे . स्थानिय नागरिको ने अग्निशमन दल को तुरंत जानकारी दी, और कुछ लोगो ने राहत कार्य की स्वय शुरुवात की . घटनास्थपर जल्द ही पहुची अग्निशमन दलने मलबा हटाने की सुरुवात की, मलबे के निचे दोन लोगो के फसे होने की संभावना यहा के नागरिको ने व्यक्त किया है. अग्निशमन दल व मदतकार्य करने वाली मशीनरी घटनास्थल पर पहुच चुकी है , और फसे हुवे लोगो को बाहर निकाले जाने का कार्य देर शाम तकउ सूर था. यह उपकर प्राप्त (सेस) इमारत म्हाडा की है यह बताया जा रहा है. और वह खाली थी और उसका मरम्मत का कार्य सुरु है. यह कार्य किये जाने के समय कुछ हिस्सा गिरने के समय सात लोगो ने स्वय अपनी जान बचाई सिर्फ दो लोगो को खोजकर उन्हें बाहर निकालने का काम अग्निशमन दल कररही है , यह जानकारी भाजपा के स्थानिक नगरसेवक आकाश राज पुरोहित ने दिया.
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger