Ads (728x90)

मुंबई, 8 दिसंबर, 2017: देश के प्रमुख बिजनेस स्कूलों में से एक इंटरनैशनल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (आईएमआई)- नई दिल्ली द्वारा विभिन्न प्रोफाइल वाली कंपनियों के वरिश्ठ प्रबंधन के लिए अपना पहला ‘लीडरशिप क्लीनिक’ का आयोजन मुंबई में 8 दिसंबर को किया गया। इस कार्यशाला का मुख्य मकसद था संभावित लीडर्स को नेतृत्व की सीख के जरिये सक्षम बनाना जिससे उन्हें अपने प्रयासों और संभावित उद्यमों में सफलता हासिल करने में मदद मिल सके। प्रतिभागियों को उनके स्वयं के ऐसे मॉडलों की तलाश में मदद करना चुनौतीपूर्ण कार्य है जिससे हितधारक और कर्मचारियों के साथ साथ समुदाय भी लाभान्वित हो सके।

इस कार्यशाला में आईएमआई-नई दिल्ली में महानिदेशक डॉ. देबाशीष चटर्जी द्वारा ‘प्राचीन प्रशिक्षण के विविध तरीकों और आज की दुनिया में प्रमुख संगठनों की चुनौतियों’ पर एक सत्र का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एमआईटी में मैनेजमेंट गुरू एवं ‘फिफ्थ डिसिप्लीन’ के लेखक डॉ. पीटर सेंगे और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में प्रोफेसर बिल जॉर्ज द्वारा भी मार्गदशन किया गया।

आईएमआई-, नई दिल्ली के महानिदेषक डॉ. देबाशीष चटर्जी ने इस कार्यशाला पर आभार प्रकट करते हुए कहा, ‘इस लीडरशिप समिट के साथ हमने वरिष्ठ प्रबंधन की छिपी हुई प्रतिभाओं को सामने लाने की कोषिष की है। इस समिट में प्रख्यात उद्योग दिग्गजों की प्रेरक जिंदगी और ऐसी लर्निंग पर ध्यान केंद्रित किया गया जिसे भविश्य के दिग्गजों के मार्गदर्षन के लिए एक केस स्टडी के तौर पर पेश किया गया। यह दुनिया की सभी 6 महाद्वीपों में परिवर्तनकारी नेतृत्व की दो दशकों की गहन समझ एवं शोध पर केंद्रित है। मैं इसे मिली शानदार प्रतिक्रिया से उत्साहित हूं। मुझे इस कार्यशाला के बाद इस इवेंट में आयोजित विभिन्न कंपनियों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।’

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger