Ads (728x90)

मुंबई, 27 दिसंबर 2017: भारत के सबसे बड़े मोबाइल-फर्स्ट फाइनेंशियल सर्विसेस प्लेटफार्म पेटीएम ने आज घोषणा की कि उसके ऐप ने गूगल प्ले स्टोर पर दिसंबर 2017 के दूसरे हफ्ते में 100 मिलियन डाउनलोड्स के आंकड़े को पार कर लिया है। इससे पेटीएम 100 मिलियन डाउनलोड की संख्या से आगे निकलने वाला भारत का पहला पेमेंट्स ऐप हो गया है।

पेटीएम अपने विकास के अगले पड़ाव पर है। मोबाइल पेमेंट्स में अग्रणी होने के साथ ही मोबाइल-फर्स्ट फाइनेंशियल सर्विसेस कंपनी बनने की दिशा में कदम बढ़ा रहा है। कंपनी बैंकिंग, लोन, बीमा और पेमेंट्स की सुविधा भी दे रही हैं। यह प्लेटफार्म यूजर्स को ऑनलाइन रिचार्ज और बिल भुगतान, मूवी टिकट बुक करने और अन्य सुविधाओं के साथ-साथ यात्रा बुक करने की अनुमति देता है। पेटीएम आज देश का सबसे पसंदीदा पेमेंट्स ऐप है। यूजर्स इसका क्यूआर स्कैन कर बड़े व्यापारियों, किराना और कटलरी स्टोर, दूध के बूथ, लोकल टैक्सी/ऑटो भाड़े, पेट्रोल पंप, मल्टीप्लेक्स, रेस्त्रां और कुछ अन्य सुविधाओं में भुगतान कर सकते हैं।

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबॉट ने कहा, “हम 100 मिलियन डाउनलोड्स को लेकर उत्साहित हैं। इस आंकड़े तक पहुंचना ही पेटीएम के इनक्रेडिबल टीम के प्रयासों का नतीजा है। यह उपलब्धि हमें भारत को डिजिटल-फर्स्ट इकोनॉमी बनाने के हमारे लक्ष्य को पाने में मजबूती देगी।”

Post a Comment

Blogger