Ads (728x90)

-नारी सुरक्षा सप्ताह के तहत छात्राओ को जूडो कराटंे का दिया गया प्रशिक्षण

कार्यक्रम को संबोधित करते पुलिस अधीक्षक, छात्राओ को जागरूक करते पीटीओ व करांटे करती छात्राऐं

कन्नौज। जनपद में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नारी सुरक्षा सप्ताह के क्रम में शुक्रवार को रिजर्व पुलिस लाइन के परेड ग्रांउण्ड में पुलिस अधीक्षक हरीश चन्दर के निर्देशन में छात्राओ को स्वयं के अधिकारो व करांटे के साथ उनके अधिकारों से उन्हें जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पुलिस अधीक्षक हरीश चन्दर ने रिजर्व पुलिस लाइन के परेड ग्रांउण्ड में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्राओ को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार नारी सुरक्षा के प्रति गम्भीर है जिसे उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा नारी सुरक्षा सप्ताह के रूप में चलाया जा रहा है जिससे महिलाऐं अपने अधिकारो से जागरूक होकर अपनी सुरक्षा को प्राप्त करने के साथ जागरूक होकर उत्पीडन की घटनाओ से अपने को सुरक्षित महसूस करें। जिसके लिए पुलिस विभाग द्वारा महिलाओ को जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है। परेड ग्रांउण्ड में शुक्रवार को थाना गुरसहायगंज के ग्राम मछपुरवा स्थित डां0 जाकिर हुसैन जूनियर हाईस्कूल की छात्राओ को परेड ग्रांउण्ड में जूडो करांटे का प्रशिक्षण दिया गया इससे छात्राऐं किसी के भी साथ कोई भी अप्रिय घटना के दौरान निपट सकने में सक्ष्म होगी। उन्होने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा यूपी 100, वूमेन पावर लाइन 1090, ऐंटीरोमियो स्क्वाड, महिला सम्मान प्रकोष्ठ, टविटर सेवा महिला सुरक्षा संबन्धी आदि जानकारियां देकर छात्राओ को जागरूक किया गया साथ ही उन्हें उत्पीडन सहन न करने के विषय में भी जागरूक किया गया। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक केशव चन्द्र गोस्वामी मौजूद रहे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger