Ads (728x90)

मुंबई स्थित सेंट्रल लाइब्रेरी एशियाटिक सोसायटी में हो रहे रिसाव को एक महीने के भीतर स्थायी रूप से ठीक कर लिया जाएगा । इस रिसाव की दुरुस्ती का काम व्यवस्थित तरीके से नहीं हुआ ,इस बात की जाँच की जाएगी । दोषी पाये जाने पर ठेकेदार को काली सूची में डाल दिया जाएगा । यह जानकारी लोकनिर्माण मंत्री ( सार्वजनिक उपक्रम छोड़कर) चंद्रकांत पाटिल ने आज विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान दी ।

सदस्य अतुल भातखलकर ने सेंट्रल लाइब्रेरी एशियाटिक सोसायटी की छत से पानी का रासाव होने से सैकड़ों दुर्लभ पुस्तकें भीग जाने के बारे में प्रश्न किया था । इस प्रश्न का उत्तर देते हुए श्री पाटिल ने कहा कि आगामी तीन सप्ताहों में कम आवधि की निविदा निकालकर रिसाव को दूर करने का काम किया जाएगा । लाइब्रेरी की पानी की मरम्मत 31 दिसम्बर 2017 से पहले करने का प्रयत्न किया जाएगा ।

राज्य में सरकारी इमारतों की मरम्मत के लिए अधिक निधि बजट में उपलब्ध की जाएगी । मुंबई स्थित मनोरा विधायक निवास इमारत को गिराकर उस स्थान पर नया निर्माण किया जाएगा । इस दौरान मंत्रालय परिसर में विधायकों के निवास की व्यवस्था करने संबंधी कार्यवाही विभाग की ओर से की जाएगी । अगले एक महीने में विधायकों को इस संबंध में जानकारी दे दी जाएगी । मनोरा इमारत का एक - एक टावर गिराकर पुनर्निर्माण किया जाएगा । यह जानकारी श्री पाटिल ने दी ।

इस अवसर पर हुई चर्चा में सदस्य सर्व गणपतराव देशमुख , राजेश टोपे, डॉ. पतंगराव कदम , आशीष शेलार ने भाग लिया ।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger