Ads (728x90)

राज्य में हाइब्रिड एन्युईटी मॉडल के माध्यम से 10 हजार कि मी लंबाई के रास्ते का काम शुरू होना है । इस रास्ते पर किसी प्रकार का टोल नहीं लिया जाएगा । यह जानकारी लोकनिर्माण मंत्री ( सार्वजनिक उपक्रम छोड़कर) चंद्रकांत पाटिल ने आज विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल में दी ।

सदस्य जितेन्द्र अव्हाड ने मुंब्रा में बाईपास सडक की दुरावस्था होने के संबंध में प्रश्न पूछा था । प्रश्न का उत्तर देते हुए श्री पाटिल ने कहा कि यह मार्ग 'बनाओ , इस्तेमाल करो और हस्तांतरित करो' , के तत्व पर तैयार किया गया था । इस मार्ग की कालावधि समाप्त होने पर इस मार्ग पर टोल बंद हो गया । इस कारण रास्ते की मरम्मत का काम भी रुक गया । इस रास्ते पर बड़ी संख्या में भारी वाहनों की आवाजाही है । रास्ते की मरम्मत के लिए निविदा निकालने का काम शुरू है । इस बीच ठेकेदार के साथ सोमवार या मंगलवार को बैठक लेकर रास्ता मरम्मत के बारे में फैसला ले लिया जाएगा ।

चर्चा के दौरान उपप्रश्न का उत्तर देते हुए श्री पाटिल ने कहा कि राज्य में 53 टोल नाकों पर छोटे वाहनों का टोल बंद कर दिया गया है । केवल बड़े वाहनों पर टोल लिया जाता है । भविष्य में बड़े वाहनों पर टोल लगाया जाएगा । छोटे वाहनों पर टोल नहीं लिया जाएगा ।

चर्चा में सदस्य सर्वश्री एकनाथ खडसे, अजीत पवार, सुभाष भोईर ने भाग लिया ।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger