Ads (728x90)

उन्नाव, हिन्दुस्तान की आवाज़ मोहित मिश्रा

 प्रभारी निरीक्षक को चुनाव आयोग की कार्यवाही का शिकार होना पड़ा।
विदित हो कि फतेहपुर चौरासी नगर पंचायत में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के समर्थक कस्बे के मोहल्ला इन्द्रा नगर में प्रचार कर रहे थे, तभी भाजपा के चेयरमैन पद के प्रत्याशी श्रवण तिवारी व उनके समर्थकों वहाँ पहुँच कर सपा प्रत्याशी की गाड़ी में शराब होने की बात कहकर गाड़ी की डिग्गी आदि खुलवाने की बात कर रहे थे, जिस पर विवाद के कारण दोनों पक्षों से फायरिंग हुई थी। सूचना के बावजूद तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक ने विवादित स्थल पर न पहुँच पाये, जबकि विवादित स्थल से कुछ दूरी पर पुलिस मौजूद थी। घटना की गंभीरता देख क्षेत्राधिकारी सफीपुर के पहुँचने के बाद प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुँच पाये थे। चुनाव आयोग द्वारा उक्त घटना को गम्भीरता से लेते हुए थाना प्रभारी को ही घटना बड़ी होने का जिम्मेदार माना, पुलिस अधीक्षक ने देर रात लाईन हाजिर कर फतेहपुर चौरासी की कमान प्रदीप सिंह को दी गई है।
यहाँ उल्लेखनीय है कि सपा प्रत्याशी की ओर से भाजपा प्रत्याशी सहित दो लोगों को नामित करते हुये दश अज्ञात के खिलाफ लूट,तोड़ फोड़ का मुकदमा पंजीकृत कराया जबकि भाजपा प्रत्याशी ने सपा प्रत्याशी के पति सहित चार लोगों के खिलाफ चुनाव आचार संहिताबद्ध का उल्लंघन, जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया गया था। तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक ने मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जाँच करने की बात कही थी। यह भी उनके लाइन हाजिर होने का एक कारण हो सकता है।
चुनाव आयोग द्वारा इस चुनाव में यह पहली कार्यवाही है, आयोग की इस कार्यवाही की खबर आम होते ही चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया है। फिलहाल पुलिस की अब अगली कार्य प्रणाली पर सबकी नजर है। अब देखना है कि स्थानीय पुलिस इस मामले शामिल किस ओर जाती है।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger