Ads (728x90)


मुंबई । मोहम्मद मुकीम शेख

मुंबई,मुंबई में भारी संख्या में हुक्का पार्लर सुरु है. इसमें अधिकतर हुक्का पार्लर अवैध रूप से सुरु है. और कुछ हुक्का पार्लर बिना अनुमती से चलाया जा रहा है. इन हुक्का पार्लरपर कारवाई करने के लिए पालिका असमर्थ है यह कहते हुवे पालिका ने हाथ खीचा है. पालिका हुक्का पार्लरपर कारवाई करने में असमर्थ होने से सभी पार्टी के नगरसेवको ने प्रशासन के विरोध में नाराजगी व्यक्त की है.

ग़ौरतलब है की मुंबई अवैध रूप से हुक्का पार्लर सुरु है. हुक्का पार्लर में जाकर युवा पीडी गलत मार्गपर जा रही है. यह शिकायत करते हुवे हुक्का पार्लरपर कारवाई किये जाने की मांग पिछले महीने में मनपा की विधी समिती में सभी पार्टी के नगरसेवको ने किया था. उस समय पालिका प्रशासनने अगली बैठक में विस्तार में उत्तर देने को कहकर समय माँगा था. सोमवार को हुई विधी समिती की बैठक में पालिका के स्वास्थ विभाग ने हुक्का पार्लर पर कार्यवाही के मामले का रिपोट पेश किया.

इस रिपोट के अनुसार धूम्रपान कक्ष चालू करने के लिए ४६ होटलों को अनुमति दी गयी थी. इसमें से २५ होटलों को चेक किया गया है ३ होटलों पर न्यायालयीन कारवाई और २ होटल का लायसन्स रद्द किया गया है. अनुमती नही होने के बावजूद धूम्रपान करने अनुमती देने वाले ५८ होटलों का निरीक्षण किया गया. जिसमे से ४९ होटलों पर उपाहारगृहांवर न्यायालययीन कारवाई की गयी है, एक होटल का लायसन्स रद्द किया गया है और ४ होटल बंद करवाया गया. व हुक्का पार्लर में ग्राहको को भोजन देने वाले ३३ पार्लर का निरीक्षण किया गया. जिसमे से ३० पर न्यायालयीन कारवाई की गयी. ३ पार्लर का लायसन्स रद्द किया और २ पार्लर बंद किया गया है.

हुक्का पार्लरपर रिपोट पेश करनेपर प्रशासन ने इन  हुक्का पार्लरपर कारवाई करने का अधिकार पालिका का नही है. हुक्का पार्लरपर कारवाई करने का अधिकार राज्य सरकार का है यह कहा, स्वास्थ विभागने हुक्का पार्लरपर कारवाई करने के बजाये अधिक मामला न्यायालय में अटकने पर समिती सदस्यों में क्रोध व्यक्त किया. हुक्का पार्लर के कारण युवा पिढी बरबाद हो रही है इसलिए पार्लरपर कारवाई किया जाये यह मांग सभी पार्टी के नगरसेवको ने किया. सभी पार्टी के नगरसेवको की क्रोध की भावना को देखते हुवे समिती अध्यक्ष सुहास वाडकर ने हुक्का पार्लर के बारे में दिसम्बर महीने में विशेष बैठक करने का आदेश प्रशासन को दिया.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger