Ads (728x90)

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 का मुकाबलाअन्य चुवानों के मुकाबले बेहद खास है।

विशेष संवाददाता, हिन्दुस्तान की आवाज, बलराम गंगवानी

इस बार के चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी को अपनी सालों पुरानी सत्ता बचानी है, जबकि कांग्रेस पार्टी इस चुनाव को जीतकर सत्ता में वापसी करना चाहती है। हालांकि कांग्रेस पार्टी के लिए ये राह इतनी भी आसान नहीं होगी, क्योंकि गुजरात विधानसभा चुनाव में अब पीएम मोदी भी कूद पड़े हैं।

सोमवार को गुजरात के भुज में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस समेत तमाम विरोधियों पर जमकर बरसे। चुनावी माहौल में रंग चुके गुजरात में जारी घमासान के बीच एक बेहद ही दिलचस्प मामला सामने आया है, जो गुजरात के राजकोट पश्चिम सीट से जुड़ी है।

दरअसल इस सीट से इस बार के चुवान में राज्य के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता विजय रूपाणी चुनाव लड़ रहे हैं, इस सीट पर (राजकोट पश्चिम सीट) बीजेपी का दशकों से कब्जा रहा है, लेकिन इस बार के इस बार चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस ने ऐसे उम्मीदवार को उतारा है जो सबसे अमीर उम्मीदवार बताए जा रहे हैं।

बीजेपी के रूपाणी से मुकाबले को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने इस पर इंद्रनील राजगुरू को टिकट दिया है। बता दें कि कांग्रेस के उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरू ने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति 141 करोड़ रुपये घोषित की है, जबकि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपनी संपत्ति 7.4 करोड़ बताई है।

गौतलब हो कि इंद्रनील इस साल के चुनाव में राजकोट पूर्वकी सीट छोड़कर पश्चिम सीट से लड़ रहे हैं, इंद्रनील को स्थानीय लोग 'धनकुबेर' के नाम से जानते हैं, तो वहीं इंद्रनील का कहना है कि मेरे पास पैसा है और मैं लोगों की मदद कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि रुमाणी जी की सिर्फ एक खासियत है कि उन्हें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुना है जिन्होंने गुजरात के सीएम के तौर पर 13 राज किया है।


---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger