Ads (728x90)

पीएम हाउस में खडे मृतक के परिजन
-मृतक के परिजनों ने कारखाना स्वामी पर हत्या कर फांसी पर लटकाने का लगाया आरोप

-मृतक के शरीर को रक्तरंजित देख क्षेत्र में फैली तरह-तरह की चर्चाएं, पुलिस जांच में जुटी

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। मंगलवार की भोर सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बलारपुर स्थित एक आटा चक्की कारखाने में टीनषेड की ग्रिल से फंासी के फंदे पर लटके मजदूर को देख कारखाना स्वामी के होष उड़ गए। कारखाना स्वामी ने तत्काल पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने फांसी पर लटके मृतक के शव को नीचे उतरवाया और मामले की जांच पड़ताल की। घटना की जानकरी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया और वे कारखाने की ओर दौड़ पड़े। मृतक के परिजनों ने कारखाना स्वामी पर हत्या कर फांसी पर लटकाए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार बलारपुर निवासी सर्वेष गुप्ता की आटा चक्की कारखाना गांव में है, जहां उसी गांव का निवासी पन्नालाल पुत्र भोला दोहरे मजदूरी पर काम करता था। मंगलवार की भोर जब सर्वेष अपने कारखाने पर पहुंचा तो उसकी नजर कारखाने की टीनषेड की ग्रिल में अंगौछे के जरिए फांसी के फंदे पर लटके पन्नालाल पर पड़ी तो उसके होष उड़ गए और वह चीख पुकार मचाने लगा। शोरगुल सुनकर आसपास रहने वाले ग्रामीण जाग गए और वह घटनास्थल पर पहंुच गए। सर्वेष ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक पन्नालाल को फांसी के फंदे से नीचे उतरवाया। इसी बीच मृतक पन्नालाल के परिजनों को घटना की जानकारी दी गई। घटना की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया और वे घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। पुलिस ने कारखाना स्वामी, ग्रामीणों और मृतक के परिजनों से घटना के संबध में पूछताछ की। मृतक के परिजनों ने कारखाना स्वामी सर्वेष द्वारा पन्नालाल को मारपीट कर हत्याकर शव को फांसी पर लटकाए जाने की आंषका जताई। मृतक पन्नालाल की पत्नी कमला का आरोप है कि विगत दिवस सर्वेष के टयूबवेल से पुलिस ने अवैध शराब पकड़ी थी। सर्वेष को शक था कि पुलिस को पन्नालाल ने ही सूचना दी है, जिसके चलते पन्नालाल को मारापीटा गया और उसकी हत्या कर उसे फांसी पर लटका दिया गया। हांलाकि खबर लिखे जाने तक कोतवाली में तहरीर नही दी गई थी। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पुलिस कोई कार्यवाही कर सकेगी।

पन्नालाल के रक्तरंजित शरीर को देख ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चाएं

कन्नौज। फांसी के फंदे पर लटके मृतक पन्नालाल का शरीर रक्तरंजित होने के कारण मृतक के परिजनों और ग्रामीणों में कई चर्चाएं व्याप्त हैं। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों ने इस संवाददाता को बताया कि पन्नालाल को मारापीट कर उसकी हत्या की गई है। हत्यारों ने अपने आप को बचाने के लिए उसे फांसी के फंदे पर लटकाकर आत्महत्या का रुप दिया गया है। मृतक की पत्नी ने बताया कि ग्राम सहजापुर में सर्वेष का टयूबवेल है, जहां से पुलिस ने अवैध शराब पकड़ी थी। सर्वेष को शक था कि शराब होने की सूचना उसके पति ने पुलिस को दी थी, इसी कारण उसकी हत्या की गई है। वहीं ग्रामीणों में भी इसी तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म था।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger