Ads (728x90)


भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन


भिवंडी।  भिवंडी शहर महानगरपालिका क्षेत्र के अंजूरफाटा से वंजारपट्टी नाका तक कुल ४ किमी.लंबे मुख्य रास्तों के अतिक्रमण धारकों द्वारा अवैध रूप से टपरी,हॉटेल,दुकान बनाने के कारण वाहन चालकों को प्रतिदिन परेशानी उठानी पड़ती है .उक्त अतिक्रमण धारकों के कारण यातायात बाधित होने लगी है जिससे नागरिकों द्वारा मनपा प्रशासन से अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई की मांग की गई थी .जिसे मनपा आयुक्त डॉ. योगेश म्हसे नें गंभीरता पूर्वक लेते हुए अतिक्रमण पथक को कार्रवाई करने हेतु आदेश दिए थे .इसी के अनूसार मनपा अतिक्रमण विभाग उपायुक्त दिपक कुरलेकर ने मंगवार को अतिक्रमण पथक द्वारा हथौड़ा व जेसीबी मशीन के सहायता से ३८५ अतिक्रमण के विरुद्ध तोडक कार्रवाई की .मनपा क्षेत्र के अंजूरफाटा,नारपोली,धामणकर नाका ,वेतालपाडा, न्यू कणेरी ,एसटी स्टॅन्डरोड ,वंजारपाटीनाका ,रामेश्वर मंदिर आदि क्षेत्रों में रास्ते के किनारे फुटपाथ पर अनेक दुकानदारों ने अतिक्रमण कर बांधकाम करते हुए फुटपाथ पर

अवैध रूप से हॉटेल ,पान टपरी ,दुकान निर्माण कर रास्ता कर दिया है जिस कारण पैदल चलने वालों तथा वाहन चालकों को वाहन चलाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था .इसलिए यातायात बाधित होने की समस्याओं का निर्माण हो रहा था। .शहर के रास्तों पर अतिक्रमण व जर्जर रास्तों से होने वाली यातायात बाधित की समस्याओं व सडक दुर्घटनाओ को समाप्त करने के लिए रास्ते का रुंदीकरण करने के ठराव महासभा में शिवसेना के वरिष्ठ नगरसेवक तथा उपमहापौर मनोज काटेकर ने प्रस्तुत किया था । मनोज काटेकर द्वारा प्रस्तुत ठराव सर्वसहमति से पारित हुआ था .परंतु उक्त कार्रवाई के लिए मनपा प्रशासन द्वारा लापरवाही हो रही थी, अंतत मनपा आयुक्त डॉ.योगेश म्हसे नें दो दिन पूर्व महापौर जावेद दलवी व कुछ नगरसेवकों के साथ बैठक लेकर रास्ता रुंदीकरण अभियान व अवैध बांधकाम के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए निर्णय लिया गया .जिसके अनुसार अतिक्रमण पथक ने चार जेसीबी, १२ डंपर ,१०० पुलिस कर्मचारियों की उपस्थिति में अतिक्रमित टपऱी ,हॉटेल ,दुकान इस प्रकार कुल ३८५ अतिक्रमण पर तोडक कार्रवाई की गई है .उक्त अवसर पर कुछ अतिक्रमण धारकों ने अतिक्रमण पथक का विरोध करने का प्रयास किया था परंतु मनपा ने १५ दिन पहले ही नोटिस देकर अवगत कराया था जिसके अनुसार बहुत से दुकानदारों ने स्वय अतिक्रमण हटाने के का काम कर शांतता की भूमिका निभाते हुए मनपा अधिकारियों का सहकार्य किया है .मनपा आयुक्त डॉ योगेश म्हसे के आदेशानुसार उक्त प्रकार से अतिक्रमण तोडफोड अभियान सतत दो दिन तक जारी रहेगा।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger