Ads (728x90)

-मेडिकल कालेज में पंचायत सम्मेलन का हुआ आयोजन

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। राजकीय मेडिकल कालेज के सभाकक्ष में पंचायत सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में जनपद के समस्त ग्राम प्रधान सदस्य जिला पंचायत कन्नौज ब्लाक प्रमुख एवं अधिकारी, कर्मचारियों ने भारत छोडो आन्दोलन की 75वीं वर्षगांठ पर उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद ने 31 दिसम्बर 17 तक खुले में शौचमुक्त करने का लक्ष्य दिया और ग्राम प्रधानों से कहा कि स्वीकृति पत्र के वितरण कर पात्र लाभार्थियों के शौचालय निर्माण कर जनपद को खुले में शौच से मुक्त बनाने में अपना योगदान करें। विशिष्ट अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस महत्वकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन के अन्र्तगत ग्राम पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त करने में बढ चढकर योगदान करें। जिससे प्रधानमंत्री के द्वारा चलाई जा रही इस योजना को बल मिल सके। मुख्य विकास अधिकारी अवधेश बहादुर सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशों के पालन का शत-प्रतिशत अनुसरण किया जाएगा और जनपद को 31 दिसम्बर 17 तक खुले में शौच से मुक्त किया जाएगा। जिला पंचायत राज अधिकारी इन्द्रपाल सोनकर ने कहा कि जनपद की समस्त ग्राम पंचायतों को 31 दिसम्बर17 तक खुले में शौच मुक्त कराने के लिए ग्राम प्रधानों व अन्य गणमान्य लोगों से आवाहन किया। पंचायत सम्मेलन में स्वीकृति पत्र का वितरण कर पात्र लाभार्थियों का शौचालय निर्माण कराना। सक्षम व्यक्तियों को स्वयं के संसाधन से शौचालय निर्माण। दो माह के अंदर जनपद में शत-प्रतिशत ग्राम पंचायतों में शौचालय निर्माण। स्वच्छता का संकल्प। पात्र लाभार्थियांे के खाते में आर. टी. जी. एस. के माध्यम से धनराशि हस्तांतरित करने पर जोर दिया गया। बताया गया कि विकास खण्ड गुगरापुर को खुले में शौच से मुक्त घोषित किया गया। इस मौके पर अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत, जिला कन्सलटेन्ट अनिल कुमार, शिवम दुबे, अशोक कुमार चैहान आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger