Ads (728x90)

 ग्रामीणों नें मुख्यमंत्री से ठेकेदार की, की शिकायत


बांदा, हिन्दुस्तान की आवाज,सन्तोष कुशवाहा
उत्तर प्रदेश के बांदा जिले आजादी के 70 साल बाद भी ग्राम पंचायत बहादुरपुर अंधेरे में डूबा हुआ है। सरकार नें पूरी पंचायत के विद्युतीकरण कराने की योजना बनाई, मगर यहां का काम देख रहे ठेकदार द्वारा अभी तक कार्य प्रारम्भ न कराने से आक्रोशित ग्रामीणों नें मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से ठेकेदार की उदाशीनता की शिकायत कर विद्युतीकरण का कार्य प्रारम्भ कराने की मांग उठाई है।

जन अधिकार पार्टी के विधान सभा नरैनी अध्यक्ष बरातीलाल कुशवाहा और सन्तोष त्रिवेदी नें बताया कि बहादुरपुर ग्राम पंचायत में आवाद मजरा नाथूपुर, चिल्लहा, भवानीपुर और झालन पुरवा गांव के लोग आजादी के 70 साल बाद भी अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। इस पंचायत के लोगों नें प्रदेश और केन्द्र की सरकारों ओर उनके नुमाइन्दों से पंचायत का विद्युतीकरण काराने की मांग करते चले आ रह हैं। पिछली सरकारों ने बहादुरपुर पंचायत और उसके मजरों के विद्युलीकरण की सूची में शामिल कर लिया है मगर बांदा के बिजली विभाग के ठेकेदार नें गांव ओर उसके मजरों का अभी तक विद्युतीकरण कराने का नाम नहीं ले रहा है। विद्युतीकरण कराने के कार्य को रोक रखा है।

नाथुपुर के सन्तोष त्रिपाठी, सुरेश त्रिवेदी, और चिल्लहा के सन्तोष कुशवाहा नें की कि गांव के लोग सैकडों बार बिजली विभाग और जिले के आला अफसरों से गांव के विद्युतीकरण के कार्य को प्रारम्भ कराने की मांग कर चुके हैं, मगर ग्रामीणों की कोई सुनने केा तैयार नहीं है। बहादुरपुर पंचायत के मजरा नाथूपुर, चिल्लहा, भवानीपुर का अनेकों बार बिजली विभाग के अधिकारियों नें सर्वे करा चुके हैं। अधिकारियों का कहना है कि पूरी पंचायत को विद्युतीकरण कराने की सूची में शामिल करके बिजली विभाग के ठेकेदार को विभाग से पैसा रिलीज कर दिया गया है। ठेकेदार से सम्पर्क किया गया तो वह फोन ही नहीं उठा रहे हैं।

ग्रामीणों में बिजली विभाग के ठेकेदार के खिलाफ आक्रोश पनपता जा रहा है, ग्रामीणांे नें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ को पूरा प्रकरण भेज कर स्वीकृत ग्राम पंचायत बहादुरपुर और उसके मजरों नाथूपुर, भवानीपुर, चिल्लहा व झालनपुरवा के विद्युतीकरण का कार्य प्रारम्भ कराने की मांग की है।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger